A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: सीहोर में ट्रेन की चपेट में आने से बाघ के शावक की मौत, 2 घायल शावकों को रेस्क्यू किया गया

मध्य प्रदेश: सीहोर में ट्रेन की चपेट में आने से बाघ के शावक की मौत, 2 घायल शावकों को रेस्क्यू किया गया

मध्य प्रदेश के सीहोर में ट्रेन की चपेट में आने से बाघ के शावक की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम के बाद मृत शावक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Tiger cub- India TV Hindi Image Source : ANI ट्रेन की चपेट में आने से बाघ के शावक की मौत

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां के बुधनी क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से एक बाघ शावक की मौत हो गई और 2 अन्य शावक घायल हो गए। दोनों घायल शावकों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए विशेष ट्रेन से वन विहार, भोपाल ले जाया गया। पोस्टमार्टम के बाद मृत शावक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सामने आया अधिकारी का बयान

मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) राजेश खरे ने कहा, 'संभावना है कि बाघिन सुबह अपने शावकों के साथ पानी पीने जा रही होगी। उसी दौरान तीन शावक ट्रेन की चपेट में आ गए। एक शावक की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। जैसे ही विभाग को इसकी जानकारी मिली, हम तुरंत मौके के लिए रवाना हो गए। दोनों घायल शावकों को बचा लिया गया है और इलाज के लिए वन विहार, भोपाल ले जाया गया है।'

घायल शावकों के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों घायल शावकों की स्थिति को देखते हुए वहां इलाज संभव नहीं था और उन्हें वन्य प्राणी चिकित्सालय भोपाल एडमिट करवाना जरूरी था। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को जब इस बात की जानकारी दी गई तो कलेक्टर के अनुरोध पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक डिब्बे की स्पेशल ट्रेन बुधनी के घटनास्थल भेजने का फैसला लिया। 

इसके बाद घायल शावकों को प्राणी चिकित्सालय में भर्ती किया गया। दोनों घायल शावकों का इलाज अभी चल रहा है।