A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh News: तीन बहनों ने एक साथ लगाई फांसी, पूर्व CM कमलनाथ बोले-सच्चाई सामने आए

Madhya Pradesh News: तीन बहनों ने एक साथ लगाई फांसी, पूर्व CM कमलनाथ बोले-सच्चाई सामने आए

Madhya Pradesh News: डवा के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि तीन बहनों के शव पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटके मिले।

Madhya Pradesh News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Madhya Pradesh News

Highlights

  • 'शव पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटके मिले'
  • आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती थीं
  • 'परिवार की हर संभव मदद भी की जाए'

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाली तीन सगी बहनों ने एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह घटना जावर थानांर्तगत भामगढ़ गांव के कोटा फाल्या में मंगलवार देर रात करीब 11 बजे हुई। 

खंडवा के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि तीन बहनों के शव पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटके मिले। सिंह ने बताया कि उनके पिता का देहांत करीब चार साल पहले हो चुका था और वे अपनी मां के साथ रहती थीं। उन्होंने कहा कि इस परिवार में पांच बहनें और तीन भाई थे। 

'मौत की असली वजह का पता लगाया जा रहा'

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुरुआती जांच में पुलिस एवं फॉरेंसिक टीम का मानना है कि तीनों ने आत्महत्या की है, हालांकि पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है और मौत की असली वजह का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर जावर पुलिस रात करीब दो बजे घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से शवों को पेड़ से उतारा। 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने की निष्पक्ष जांच की मांग

इस बीच, कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया, "मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के जावर थाना क्षेत्र में तीन आदिवासी बहनों के शव पेड़ से लटके मिले हैं। यह घटना दिल को झकझोर देने वाली है। इस घटना के पीछे अलग-अलग कारण सामने आ रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मैं सरकार से मांग करता हूं कि इसकी निष्पक्ष जांच हो और सच्चाई सामने आए। पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए परिवार की हर संभव मदद भी की जाए।"