A
Hindi News मध्य-प्रदेश कैलाश विजयवर्गीय ने जिन्ना का एनीमेटेड वीडियो किया शेयर, मध्य प्रदेश में मचा बवाल, जानें किसने क्या कहा

कैलाश विजयवर्गीय ने जिन्ना का एनीमेटेड वीडियो किया शेयर, मध्य प्रदेश में मचा बवाल, जानें किसने क्या कहा

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मोहम्मद अली जिन्ना का एक एनीमेटेड वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें भारत से पाकिस्तान और बांग्लादेश बनते दिखाया गया है। इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा अब आमने-सामने आ चुकी हैं।

Kailash Vijayvargiya shared Jinnah animated video uproar in Madhya Pradesh know who said what- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जिन्ना के वीडियो में मध्य प्रदेश में मचा बवाल

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के सोशल मीडिया पर डाले गए एक एनीमेटेड वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया साइट एक पर एक एनीमेटेड वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें जिन्ना के एनीमेटेड कार्टून को भारत के टुकड़े करते हुए और पाकिस्तान और बांग्लादेश बनते हुए दिखाई दिया है। 24 सेकंड के इस एनीमेटेड वीडियो में कार्टून हिंदू लिखे पोस्ट को काटते हुए नजर आ रहा है। हर एक टुकड़े पर एससी, एसटी, ओबीसी, ब्राह्मण और क्षत्रिय लिखा दिखाई दे रहा है। इस वीडियो के आखिर में कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा है, समझदार को इशारा ही काफी है। 

क्या बोले जीतू पटवारी

कैलाश विजयवर्गीय के इस वायरल वीडियो पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की सोच बंटवारे की सोच है, घृणा का, नफरत का है। देश का संविधान एकता-अखंडता की बात करती है, जोड़ने की बात करती है। देश की प्राचीन सभ्यता और परंपरा भी जोड़ने की बात करते हैं। रामकृष्ण, पैगंबर, गुरु नानक देव, बुद्ध और चाहे अंबेडकर हों, सबने जोड़ने की बात की है। राहुल गांधी ने 4000 किलोमीटर पैदल चलकर संविधान हाथ में लिया प्रेम, प्यार, मोहब्बत, भाईचारा, एकता, अखंडता का संदेश दिया।

भाजपा विधायक ने कही ये बात

वहीं भाजपा के कट्टरवादी हिंदू विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस पर प्लेटफॉर्म करते हुए कहा, "भारत के विभाजन का कोई असली सूत्रधार है तो वह है कांग्रेस। जिन्ना पहले कांग्रेस के ही मेंबर हुआ करते थे। देश विभाजन जिन्ना ने कराया और आज भी कांग्रेस इस तरीके से हिंदुओं का विभाजन करते नजर आ रही है। इस तरीके से जातिगत विभाजन हिंदुओं का कराकर कभी ब्राह्मण कभी ठाकुर कभी कुर्मी कभी लोधी कभी गडरिया कभी अहिरवार कभी वाल्मीकि कभी बौद्ध कभी जैन कभी सिख इस तरह बताकर बांटकर अपनी पॉलिटिक्स कर रही है। क्या कांग्रेस कभी पूछ सकती है, मुसलमान से कि उनकी 72 जातियां हैं। वह कहते हैं कि जाति का जनगणना भी हो तो मुसलमान का ना हो, हिंदू की जनगणना हो तो वह जाति के नाम पर हो। इसलिए कांग्रेस चाहती है कि हिंदुओं में फूट डाले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति डलहौजी की नीति है। डलहौजी का कोई सही दत्तक पुत्र है तो वह कांग्रेस है।