A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर में मेडिकल साइंस का चमत्कार, ब्लड कैंसर से पीड़ित गर्भवती ने बिना ऑपरेशन के जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

इंदौर में मेडिकल साइंस का चमत्कार, ब्लड कैंसर से पीड़ित गर्भवती ने बिना ऑपरेशन के जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

डॉक्टरों की टीम ने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। जुड़वा बच्चों का जन्म बिना ऑपरेशन के हुआ है। परिवार में दो बच्चों के जन्म से खुशी का माहौल है।

ब्लड कैंसर से पीड़ित युवती ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ब्लड कैंसर से पीड़ित युवती ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देख डॉक्टर भी हैरान रह गए। इंदौर के एमटीएच हॉस्पिटल में मेडिकल साइंस का चमत्कार देखने को मिला है। ब्लड कैंसर से पीड़ित 22 वर्षीय गर्भवती युवती ने बिना ऑपरेशन के जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है।

मेडिकल क्षेत्र में एक नई उम्मीद

इस अद्वितीय घटना ने न केवल मेडिकल क्षेत्र में एक नई उम्मीद जगाई है, बल्कि परिजनों में भी खुशी की लहर दौड़ा दी है। एमटीएच हॉस्पिटल में हुए इस चमत्कारिक प्रसव के दौरान युवती ने बिना किसी परेशानी के एक नवजात बेटे और बेटी को जन्म दिया है। 

दोनों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ

डॉक्टरों ने बताया कि दोनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इस पूरे प्रक्रिया को अत्यंत सावधानीपूर्वक और बिना अस्पताल में भर्ती किए हुए संपन्न किया गया है। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने गर्भवती युवती का इलाज किया और प्रसव की देखरेख की है। 

परिवार में खुशी की लहर

ब्लड कैंसर से पीड़ित गर्भवती युवती के परिजन दो जुड़वा स्वस्थ बच्चों के जन्म को लेकर बेहद खुशी जाहिर कर रहे हैं। परिवार में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। सभी लोग जच्चा-बच्चा दोनों का ही हाल जान रहे हैं।

 

रिपोर्ट- भारत पाटिल