A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में मालगाड़ी के टैंकर हुए डिरेल तो बाल्टी-केन लेकर डीजल भरने टूट पड़े लोग, देखें- वीडियो

मध्य प्रदेश में मालगाड़ी के टैंकर हुए डिरेल तो बाल्टी-केन लेकर डीजल भरने टूट पड़े लोग, देखें- वीडियो

रतलाम में डीजल से जा रही मालगाड़ी के दो टैंकर पलट गये। डीजल बहकर नीचे गिरने लगा। सूचना मिलते ही ग्रामीण जुट गए और डीजल को बाल्टी में भरकर घर ले जाने लगे।

टैंकर हुए डिरेल तो...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV टैंकर हुए डिरेल तो बाल्टी केन लेकर डीजल भरने टूट पड़े लोग

रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम में भारतीय रेलवे की एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इसकी वजह डीजल बहकर नीचे गिरने लगा। इसकी जानकारी लगते ही आस-पास के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए। रेलवे पटरी पर डीजल की लूट मच गई। लोग केन और बाल्टियों से भर-भरकर डीजल घर ले जाने लगे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मालगाड़ी के दो टैंकर हुए पटरी से उतरे

जानकारी के अनुसार, मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग के अप ट्रैक पर आ रही गुड्स ट्रेन बड़ौदा से भोपाल के पास मकानिया डिपो जा रही थी। इस दौरान मालगाड़ी के दो वैगन डिरेल हो गए जिसके चलते आसपास के स्टेशनों पर ट्रेन रोकी गई। देर रात हादसे की खबर लगते ही कलेक्टर समेत तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। इंडियन ऑयल डिपो के अधिकारियों को भी बुलाया गय। इस दौरान डीजल टैंक खाली करने के लिए तमाम संसाधनों की व्यवस्था भी की गई। रेलवे पुलिस के जवान वैगन के पास सुरक्षा के लिए तैनात रहे।

डीजल भरने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

जब लोगों को सुबह पता चला कि मालगाड़ी के टैंकर पटरी से उतर गए हैं और उसमें डीजल है और वह नीचे बह रहा है। आसपास के लोग बाल्टी कनस्तर केन लेकर डीजल लूटने में लग गए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान सैकड़ों लीटर डीजल गांव के लोगों ने इकट्ठा कर घर ले गए। सबसे बड़ी बात यह है कि यह सब रेलवे पुलिस की मौजूदगी में हुआ। भीड़ के आगे रेलवे पुलिस बेबस नजर आई।

वीडियो में दिखा हैरान कर देने वाला नजारा

डीजल भरकर ले जाने वालों का जो वीडियो सामने आया है उसमें महिलाएं भी दिख रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि रेलवे पुलिस लोगों को मना कर रही है लेकिन लोग मान नहीं रहे हैं और डीजल को भरकर अपने घर ले जा रहे हैं। डीजल रेल पटरी के किनारे नाली में भी बहता दिख रहा है। डीजल लूटने आए लोगों के हाथ में एक नहीं कई बर्तन दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि लोग डीजल भरकर कई बार अपने घर पर ले गए। इस संबंध में एक शख्स लोगों का वीडियो भी बनाता दिख रहा है।