A
Hindi News मध्य-प्रदेश फैसला पसंद नहीं आया तो जज साहब पर फेंक दी जूतों की माला, घर से ही कर ली थी तैयारी

फैसला पसंद नहीं आया तो जज साहब पर फेंक दी जूतों की माला, घर से ही कर ली थी तैयारी

न्यायाधीश विजय दांगी जमीन से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहे थे। सलीम बनाम सईद के खिलाफ सुनवाई हो रही थी तभी अचानक मोहम्मद सईद ने न्यायधीश द्वारा सुनाए गए फैसले पर विरोध जताया और पहले से तैयार कर लाई गई जूते की माला माननीय न्यायाधीश पर फेंक दी।

आरोपी को ले जाती पुलिस- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरोपी को ले जाती पुलिस

इंदौर जिला कोर्ट में मंगलवार को उस वक्त हंगामा हो गया जब एक सिविल कोर्ट में पेशी के दौरान मजिस्ट्रेट पर आरोपी ने जूतों की माला फेंक दी। इसके बाद कोर्ट में मौजूद वकीलों ने आरोपी और उसके बेटे की कोर्ट रूम में ही धुनाई कर दी। सूचना के बाद एम जी रोड थाना पुलिस का बल मौके पर पहुंचा लेकिन कोर्ट के बाहर खड़े वकीलों ने आरोपी को निकलने नहीं दिया। बमुश्किल पुलिस आरोपी को कोर्ट के बाहर लेकर आई और थाने पहुंचाया।

जज के फैसले का विरोध जताया फिर फेंक दी जूतों की माला

मामला इंदौर के जिला कोर्ट का है जहां कोर्ट क्रमांक 40 में 19वें सत्र न्यायाधीश विजय दांगी जमीन से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहे थे। सलीम बनाम सईद के खिलाफ सुनवाई हो रही थी तभी अचानक मोहम्मद सईद ने न्यायधीश द्वारा सुनाए गए फैसले पर विरोध जताया और पहले से तैयार कर लाई गई जूते की माला माननीय न्यायाधीश पर फेंक दी। इसके बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। कोर्ट रूम में मौजूद मजिस्ट्रेट दांगी के सहायकों ने तुरंत सईद और उसके बेटे को पकड़ लिया। वकीलों ने दोनों की जमकर धुनाई की।

मामले की सूचना तुरंत क्षेत्रीय थाने एम जी रोड पुलिस को दी जिसके बाद क्षेत्रीय एसीपी और थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और आरोपियों को निकालने का प्रयास किया। इस दौरान वकीलों ने कोर्ट रूम का घेराव कर लिया और आरोपियों को  उनके हवाले करने की मांग की। करीब आधे घंटे बाद पुलिस फोर्स की मदद से आरोपियों को कोर्ट रूम से निकालकर एम जी रोड थाने लाया गया है।

अगली तारीख मिलने से भड़का कैदी

बता दें कि ऐसा ही एक वाकया राजस्थान के भीलवाड़ा जिला एवं सेशन न्यायालय के एसीजेएम कोर्ट में कल घटित हुआ। सोमवार को यहां एक विचाराधीन कैदी ने मजिस्ट्रेट की ओर चप्पल फेंकी दी। सुनवाई के दौरान कैदी की अचानक हुई इस हरकत से कोर्ट परिसर में मौजूद हर कोई सन्न रह गया। बताया गया कि सुनवाई के लिए अगली तारीख मिलने पर वह भड़क गया था। घटना के समय न्यायालय परिसर में मौजूद वकील और पहरी विचाराधीन कैदी को पकड़कर बाहर लेकर आए। वहीं, सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और विचाराधीन कैदी को जेल छोड़कर आए। इस मामले में मजिस्ट्रेट की पेशकार बबीता जैन ने विचाराधीन कैदी के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

(रिपोर्ट- भारत पाटिल)

यह भी पढ़ें-

याद आई तो शादीशुदा गर्लफ्रेंड के घर मिलने पहुंच गया युवक, परिजनों ने लाठी-डंडों से बेसुध होने तक पीटा; VIDEO

लिव-इन पार्टनर के शव के साथ तीन दिन तक रहा शख्स, फिर बोरे में भर कर सड़क किनारे फेंका; पुलिस से बताई ये बात