A
Hindi News मध्य-प्रदेश राज्य में भारी बारिश का दौर शुरू, IMD ने 9 जिलों में जारी किया बाढ़ का अलर्ट

राज्य में भारी बारिश का दौर शुरू, IMD ने 9 जिलों में जारी किया बाढ़ का अलर्ट

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिसके कारण राजधानी भोपाल के इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है। ऐसे में आईएमडी ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

प्रतिकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतिकात्मक फोटो

प्रदेश में मानसून का प्रकोप जारी हो गया है। राज्य में मौसम विभाग ने तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही 9 जिलों में आशंका जताई है कि भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन सकती है। बता दें कि प्रदेश का राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, आलम यह है कि निचली बस्तियों में  पानी भरना शुरू हो गया है।

भोपाल के इलाकों में जलजमाव शुरू

राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है, जिससे निचली बस्तियों में पानी भर रहा है, शिव नगर इलाके में कल रात से लगातार बारिश हो रही है, आलम यह है कि इलाकों में घुटने घुटने तक पानी भर गया है, जल-जमाव के कारण ऑटो, मोटरसाइकिल चलना बंद हो गए हैं। मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए राज्य के 9 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है। मानसून एक्टिविटी की वजह से भोपाल, गुना और विदिशा में शुक्रवार सुबह से लगातार तेज बारिश हो रही है। वहीं इंदौर, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर संभाग के जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही उज्जैन, राजगढ़ में हल्की बारिश हो रही है।

इन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि भोपाल, राजगढ़, सीहोर, रायसेन और बालाघाट में तेज बारिश का दौर जारी है। वहीं, गुना, शाजापुर, देवास, नर्मदा पुरम, छिंदवाड़ा, विदिशा, छतरपुर, शिवानी, मंडला, डिंडोरी, शहडोल, उमरिया और अनूपपुर  जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा, अगरमालवा, उज्जैन/महाकालेश्वर, इंदौर/AP, हारदा, बैतूल,सागर, दमोह, अशोकनगर, शिवपुर-कलां,भिंड, मोरेना, ग्वालियर/AP,दतिया/रतनगढ़,कटनी,जबलपुर/भेदाघाट/AP, नरसिंहपुर, रतलाम/डोलावाड, मंदसौर/गांधीसागर धाम, टीकमगढ़, पन्ना/TR में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

नाबालिग लड़के के कैंसर का होना था इलाज, वॉर्ड ब्वॉय ने कर दी गंदी हरकत, पुलिस ने दर्ज किया केस
बच्चों को जन्म देने के बाद कैसे हुई 4 महिलाओं की मौत? सवालों के घेरे में अस्पताल, जांच के आदेश