A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP: आखिरकार गिरफ्तार हुआ हाजी शहजाद अली, छतरपुर हमले का था मास्टरमाइंड

MP: आखिरकार गिरफ्तार हुआ हाजी शहजाद अली, छतरपुर हमले का था मास्टरमाइंड

छतरपुर पुलिस पर पथराव की घटना का मास्टरमाइंड हाजी शहजाद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

haji shahzad ali arrested- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हाजी शहजाद अली गिरफ्तार

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक छतरपुर में हुए उपद्रव का मास्टरमाइंड हाजी शहजाद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हाजी शहजाद अली पुलिस पर पथराव का मास्टरमाइंड है और उसके सिर पर 10 हजार का इनाम रखा गया है। छतरपुर जिले के कोतवाली थाने में विशेष समुदाय द्वारा की गई पत्थरबाजी के मामले में हाजी शहजाद अली फरार चल रहा था और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। जानकारी के मुताबिक उसके विदेश भागने की संभावना भी जताई जा रही थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए उसके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की जा रही थी।

गिरफ्तार हुआ शहजाद अली

मुस्लिम समाज द्वारा ज्ञापन देने के बहाने हजारों की भीड़ ले जाकर छतरपुर कोतवाली पुलिस पर हमला करने वाले हाजी शहजाद अली को पुलिस ने हिरासत मे ले लिया है। प्रशासन द्वारा 21अगस्त को कोतवाली पुलिस पर पत्थरों से हमला करने वाले हाजी शहजाद अली की आलीशन कोठी पर 22अगस्त को बुलडोजर चलाया गया था और उसकी दस करोड़ की कोठी को धराशायी कर दिया गया था। इस मामले मे 46 लोगो को नामजद और 100 से जायदा लोगों को चिन्हित किया गया है। 

पुलिस की दबिश से आज वह सीधे कोर्ट जा रहा था मगर पुलिस ने उसे रास्ते में ही दबोच लिया। अभी किसी भी दावे को पुलिस ने स्वीकार नहीं किया है और न ही पुष्टि की है। छतरपुर पुलिस कप्तान जरूर कोतवाली पहुंच गए है और सम्भावना व्यक्त की जा रही कि वह अपराधी से पूछताछ कर रहे हैं।

इससे पहले उसके आलीशान बंगले पर बुलडोजर कार्रवाई की गई थी और उसे ढहा दिया गया था। रविवार को ही जिला प्रशासन ने शहजाद अली के 10 करोड़ रुपये में बनी हवेली को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। उसकी धरपकड़ के लिए छतरपुर पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस और प्रशासन ने शहजाद अली के बंगले के अलावा उसके दो अन्य भाइयों के मकान पर भी बुलडोजर चलावाया था।