A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: साथ रहना चाहती थी, पति ने किया मना तो कोर्ट की बिल्डिंग से छलांग लगाने लगी युवती

VIDEO: साथ रहना चाहती थी, पति ने किया मना तो कोर्ट की बिल्डिंग से छलांग लगाने लगी युवती

एक युवती कोर्ट की चौथी मंजिल से खुदकुशी करने के लिए नीचे कूदने लगी। न्यायालय परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी और अन्य लोगों ने उसे बचाया।

कोर्ट की बिल्डिंग से कूदने लगी युवती- India TV Hindi कोर्ट की बिल्डिंग से कूदने लगी युवती

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के नवनिर्मित जिला एवं सत्र न्यायालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवती कोर्ट की चौथी मंजिल पर जाकर खुदकुशी करने के लिए नीचे कूदने लगी। जैसे ही न्यायालय में मौजूद लोगों की निगाह युवती पर पड़ी तो उसे बचाने के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगे। न्यायालय परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी और अन्य लोगों ने दौड़ते हुए युवती के पास पहुंचे और उसे बचा लिया। बताया जा रहा है कि युवती का अपने पति से विवाद चल रहा है। इसी को लेकर युवती पति से नाराज होकर कोर्ट की चौथी मंजिल पर जाकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

चौथी मंजिल से छलांग लगाने की कोशिश

युवती का पति से विवाद को लेकर मामला न्यायालय में लंबित है। युवती और उसके पति दोनों ही विवाद के बाद से अलग-अलग रह रहे हैं। युवती अपने पति के साथ जाना चाहती है, लेकिन पति ने उसे अपने साथ रखने से इनकार कर दिया। इसके बाद युवती गुस्से में आ गई और उसने आत्मघाती कदम उठाते हुए जिला एवं शस्त्र न्यायालय की चौथी मंजिल पर जाकर नीचे छलांग लगाने की कोशिश की। हालांकि, न्यायालय परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवती को वहां से नीचे ले आए और बाद में उसको समझा-बुझाकर घर भेज दिया।

सुरक्षाकर्मियों ने समझाकर घर भेजा

न्यायालय परिसर की इस घटना की जानकारी विश्वविद्यालय थाना प्रभारी को लगी तो वह भी मौके पर पहुंचे। तब तक युवती सुरक्षाकर्मियों के समझाने के बाद अपने घर चली गई थी। विश्वविद्यालय थाना प्रभारी उपेंद्र चारी का कहना है कि न तो युवती थाना आई है, न ही कोई शियायत इस प्रकार की सामने आई है और न तो न्यायालय के सुरक्षाकर्मियों की ओर से ऐसी कोई शिकायत दर्ज कराई गई है। हालांकि, यह बात सही है कि घटना ग्वालियर जिला एवं सत्र न्यायालय की है और इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। युवती कौन है, कहां की रहने वाली है, इस तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। जैसे ही जांच के बाद कोई बिंदू सामने आता है, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। (रिपोर्ट- भूपेंद्र भदौरिया)

ये भी पढ़ें- 

क्या सदन में भी अरविंद केजरीवाल के लिए खाली रहेगी कुर्सी? आज से दिल्ली विधानसभा का सत्र शुरू

"यह समग्र कल्याण का चुनाव है, इसके लिए बीजेपी प्रतिबद्ध", हरियाणा इलेक्शन को लेकर बोले नितिन गडकरी