A
Hindi News मध्य-प्रदेश Video: गुना में अंतिम संस्कार के लिए कीचड़ से होकर गुजर रहे ग्रामीण, मंत्री के क्षेत्र में विकास का ये हाल!

Video: गुना में अंतिम संस्कार के लिए कीचड़ से होकर गुजर रहे ग्रामीण, मंत्री के क्षेत्र में विकास का ये हाल!

ग्रामीणों का कहना है कि हर साल बारिश में ऐसा ही हो जाता है। ग्रामीणों ने कई बार स्थानीय प्रशासन और जिला पंचायत को इस समस्या को लेकर शिकायत की है। अभी तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

कीचड़ से होकर निकलती अंतिम यात्रा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कीचड़ से होकर निकलती अंतिम यात्रा

मध्य प्रदेश के गुना जिले की बमोरी विधानसभा की ग्राम पंचायत पाटी का एक वीडियो सरकार के दावों की पोल खोल रहा है। सरकार के झूठे विकास के दावों की पोल खोलने वाला वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल है। इस वीडियो में ग्रामीणों का अंतिम संस्कार के लिए जाते समय कीचड़ भरे रास्तों से गुजरना पड़ रहा है।

यहां से मंहेंद्र सिंह सिसोदिया सरकार में मंत्री

दरअसल, बमोरी विधानसभा से महेंद्र सिंह सिसोदिया मंत्री भी हैं। ये क्षेत्र उन्हीं की विधानसभा में आता है। बमोरी विधानसभा में 22000 करोड़ के विकास कार्यों के इनके द्वारा दावे किए गए हैं, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। 

कीचड़ से गुजरने को मजबूर हैं ग्रामीण

ताजा मामला बमोरी विधानसभा के ग्राम पंचायत पाटी का है। यहां अंतिम संस्कार के लिए गांव के लोगों को भारी कीचड़ से गुजरना पडता है। यहां कि स्थिति देखी जाए तो राज्य के मंत्री के लिए ये बेहद ही शर्मनाक है।

जिला पंचायत और सरंपच से भी कि शिकायत

गांव वालों का कहना है कि गुना जिले के बमोरी के पाटी गांव में साल के चार महीने मुक्तिधाम तक के रास्ते पर कीचड़ रहता है। इसके लिए कई बार जिला पंचायत, बमोरी विकासखंड, सरपंच सभी को बता चुके हैं, लेकिन अब तक सड़क नहीं बनी है। जबकि बारिश के समय में गांव में किसी की मौत होने पर कीचड़ के रास्ते से ही अंतिम यात्रा निकालनी पड़ती है। 

निकाला जाएगा वैकल्पिक व्यवस्था का समाधान

इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ बमोरी पुष्पेंद्र व्यास का कहना है कि वायरल वीडियो की जांच के लिए इंजीनियर को गांव में भेजा जाएगा। इसके बाद ही गांव की समस्या का कुछ समाधान निकाला जा सकेगा। यदि सड़क की मांग है तो फिलहाल अभी वैकल्पिक व्यवस्था का इंतजाम किया जाएगा।

गुना से गोविंद सोनी की रिपोर्ट