A
Hindi News मध्य-प्रदेश NCERT की तीसरे क्लास की किताब पर हो रहे विवाद को लेकर बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, कह दी ये बड़ी बात

NCERT की तीसरे क्लास की किताब पर हो रहे विवाद को लेकर बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, कह दी ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश में एनसीआरटी की किताब पर लव जिहाद के आरोप को लेकर विवाद चल रहा है। इसक लेकर अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ - India TV Hindi Image Source : FILE पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

NCERT की पर्यावरण बुक का चैप्टर नंबर 17 विवाद के घेरे में आ गया है। इसको लेकर प्रदेश का सियासत भी गरमा गई है।दरअसल, NCERT की कक्षा तीसरी की पर्यावरण किताब में लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए एक अभिभावक ने छतरपुर पुलिस में शिकायत दी थी। इसके बाद ही राज्य में मामले ने तूल पकड़ लिया। मामले को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान भी सामने आया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैंने इस मामले को बारीकी से देखा नहीं है और ना मैं उसमें पढ़ा हूं। उन्होंने आगे कहा कि पता लगाना होगा कि यह सही है या गलत, अगर यह बात सही है तो बिलकुल गलत है। इसके साथ ही उन्होंने देश में हो रही रेल दुर्घटना को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश में जो कानून व्यवस्था चल रही है वह पूरी तरह से चौपट है, इसलिए एंटीसोशल एलिमेंट उसका फायदा उठा रहे हैं। 

'हम लव जिहाद और लैंड जिहाद जैसे विषय को देश पनपने नहीं देंगे'

वहीं, छतरपुर एनसीआरटी मामले को लेकर बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा का भी एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "भारत के बोध बेटा बेटी को छत्रपति शिवाजी, महाराणा प्रताप, लक्ष्मीबाई, सुभाष चंद्र बोस के बारे में पढ़ना चाहिए। तीसरी कक्षा के बेटा बेटी को लव जिहाद जैसे सब्जेक्ट से जोड़ने से कहीं ना कहीं गलत संदेश जा रहा है। भारत सरकार और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इस पर संज्ञान लेकर निर्णय करेंगे। भारत सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक की भी वचनबद्धता है हम लव जिहाद और लैंड जिहाद जैसे विषय को देश या प्रदेश में पनपने नहीं देंगे।" 

'बीजेपी को जनता घर बैठाएगी'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि चारों राज्य में कांग्रेस की स्थिति अच्छी है और बीजेपी को जनता घर बैठाएगी। उन्होंने  कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा, जम्मू कश्मीर और झारखंड में बीजेपी को जनता घर बैठाएगी। 

ये भी पढ़ें- रेलवे में निकली RRB NTPC भर्ती में किस पद की सबसे ज्यादा सैलरी?