A
Hindi News मध्य-प्रदेश एग्जिट पोल पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया पहला रिएक्शन, बोले- 'यह देश के दिल की आवाज है'

एग्जिट पोल पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया पहला रिएक्शन, बोले- 'यह देश के दिल की आवाज है'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंडिया टीवी के एग्जिट पोल पर अपना पहला रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि ये देश के दिल की आवाज है। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी व विपक्ष पर हमला भी बोला है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi Image Source : PTI पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंडिया टीवी का एग्जिट पोल देश का भरोसा जीत रहा है। इस पर अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी मुहर लगा दी है। एग्जिट पोले के नतीजों को देख पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं अकेला नहीं मुस्कुरा रहा, सारा देश मुस्कुरा रहा है। अबकी बार 400 बार.. यह होना ही है अकेले बीजेपी 370 पार करेगी और यह देश के दिल की आवाज है। यह कोई पार्टी का नारा नहीं है, यह नारा जनता ने लगाया है और जनता यह करके दिखा रही है।

'दक्षिण में पार्टी मजबूत'

आगे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दक्षिण में पार्टी मजबूत दिखाई दे रही है। दक्षिण का मैंनें बहुत व्यापक दौरा किया था और तभी मैंने कहा था कि दक्षिण भारत के परिणाम भी आश्चर्य में डालेंगे। मोदी जी सब जगह हैं, मोदी जी पर विश्वास पूरब पश्चिम उत्तर दक्षिण चारों तरफ है और लोग मोदी जी को नेता के रूप में नहीं उनके विश्वास के रूप में देखते हैं। उनके प्रति श्रद्धा रखते हैं और इस श्रद्धा से लोग उन्हें वोट करते हैं दक्षिण भारत के लोगों ने भी वोट किया है। राहुल गांधी सिर्फ वायनाड तक पहुंचे पर मोदी जी की गारंटी पूरा होने की गारंटी है उसे पर ही जनता को भरोसा है।

'इंडी गठबंधन दिन में सपने देखता है'

उनसे सवाल किया गया कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि इंडिया एलायंस को 290 से ज्यादा सीट मिलेगी। इंडी गठबंधन दिन में सपने देखता है, ये सपना मुंगेरीलाल के सपने हैं, 'दिल को बहलाने के लिए गालिब सब ख्याल अच्छा है' लेकिन वह जानते हैं कि झूठ बोल रहे हैं उनके दावे खोखले हैं, लेकिन कुछ न कुछ तो कहना पड़ेगा। काउंटिंग में तो कुछ चला जाए पहले भी कहते थे मध्य प्रदेश में हम 150 से ज्यादा जीतेंगे लेकिन क्या हुआ खोखले दावे हैं, लेकिन फिर भी बोलना तो है इसलिए बोल रहे हैं।

मुस्लिम वोटर से जुड़े सवाल पर दिया जवाब

मुस्लिम वोटर से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि देश की प्रगति विकास और कल्याण जो नरेंद्र मोदी जी ने किया है उसके कारण भरोसा है देश सुरक्षित हाथों में है। एमपी में 28-29 हम मध्य प्रदेश में भारी अंतर में जीत रहे कोई भी सीट ऐसी नहीं जो बीजेपी ने जीती हो। हम सब जीत रहे हैं छिंदवाड़ा भी हम भारी अंतर से जीत रहे हैं।

विदिशा के बारे में सवाले पूछने पर कि वहां क्या माहौल रहेगा? इस पर उन्होंने कहा कि मोदी जी पर सब का विश्वास है, अच्छे वोटों से जीतेंगे। जानकारी दे दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी सीट से अपनी किस्मत अजमा रहे हैं।

राहुल गांधी पर बोला हमला

राहुल को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का भविष्य आज भी वह अपरिपक्व है एवं जिस तरीके की भाषा का उपयोग किया है और स्टाइल का जनता की नजरों से और भी नीचे उतर गए कांग्रेस पर भी राहुल जी पर भी जनता का विश्वास नहीं है। राहुल गांधी ने कहा टाटा बाय बाय और उनकी टाटा बाय-बाय हो गई है। अब कांग्रेस उनको रिलायंस करेगी कि नहीं यह कांग्रेस को सोचना है। सवाल पूछा गया कि देश के आंकड़ों के बारे में आपने क्या सोचा था। इस पर जवाब देते हुए कहा कि मैं शुरू में शुरू से कह रहा था 400 पार होंगे और 4 तारीख को आप देखेंगे 400 पार होंगे।

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश के श्योपुर में नाव पलटी, 8 लोगों के डूबने की आशंका
Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: एग्जिट पोल में बीजेपी-कांग्रेस के बीच इन सीटों पर क्लोज फाइट, ढह सकता है कमलनाथ का 'किला'