A
Hindi News मध्य-प्रदेश चलती ट्रेन से अचानक उठने लगा धुआं, चेन पुलिंग कर कूदे यात्री; मचा हड़कंप

चलती ट्रेन से अचानक उठने लगा धुआं, चेन पुलिंग कर कूदे यात्री; मचा हड़कंप

एमपी के छतरपुर जिले में एक ट्रेन के कोच से धुआं उठने के बाद यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोक दी। आनन-फानन में यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। हालांकि बाद में आग पर काबू पा लिया गया।

चलती ट्रेन से अचानक उठने लगा धुआं।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चलती ट्रेन से अचानक उठने लगा धुआं।

छतरपुर: जिले में एक चलती ट्रेन में आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन हरियाणा के कुरुक्षेत्र से मध्यप्रदेश खजुराहो जा रही थी। वहीं ट्रेन से धुआं उठता देख यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद ट्रेन रुकते ही यात्री कूदने लगे। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। हालांकि ट्रेन की कोच में आग कैसे और क्यों लगी इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में आग लगने की घटना जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ईशानगर थाने के निकट सुबह करीब साढ़े सात बजे लगी।

कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही थी ट्रेन

दरअसल, छतरपुर जिले में चलती ट्रेन में रविवार को आग लग गई। जिस ट्रेन में आग लगी वह ट्रेन हरियाणा के कुरुक्षेत्र से मध्यप्रदेश के खजुराहो जा रही थी। ट्रेन के कोच से अचानक धुआं उठता देख यात्रियों ने ईशानगर रेलवे स्टेशन के पास चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद ट्रेन रुकते ही यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बताई। इस दौरान कुछ देर के लिए अफराःतफरी मच गई। ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। रेलवे स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। यात्रियों की सूझबूझ से समय रहते बड़ा हादसा टल गया है। फिलहाल ट्रेन की कोच में आग कैसे और क्यों लगी इसकी जांच की जा रही है।

रबड़ गर्म होने से लगी थी आग

बता दें कि जिस ट्रेन में आग लगी वह (11842) गीता जयंती एक्सप्रेस थी। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। अधिकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ईशानगर थाने के निकट सुबह करीब साढ़े सात बजे ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगी। स्टेशन मास्टर आशीष यादव ने बताया कि इस घटना के कारण ट्रेन करीब एक घंटे देरी से पहुंची। ट्रेन को ईशानगर स्टेशन पर दो मिनट के लिए रुकना था। रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन के D5 कोच से धुआं निकलते देखा था। कोच के निचले हिस्से में रबड़ के गर्म होने के कारण आग लग गई थी। (अनामिका गौड़ और एजेंसी के इनपुट)

यह भी पढ़ें- 

कार्यक्रम के लिए डांसर को घर पर बुलाया, तीन दिन तक बंधक बनाकर किया रेप; पत्नी ने बेहोश करने में की मदद

Video: ओवरब्रिज की ढलान पर कार में लगी आग, लुढकते हुए आई नीचे; जान बचाकर भागे लोग