A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: बाप रे इतना बड़ा हीरा! बदल गई किसानों की किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

VIDEO: बाप रे इतना बड़ा हीरा! बदल गई किसानों की किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की धरती से एक बार फिर चार किसानों की किस्मत चमकी है। इस बार किसानों को 16.10 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है।

पन्ना के किसानों को मिला हीरा- India TV Hindi पन्ना के किसानों को मिला हीरा

हीरों की नगरी के नाम से मशहूर मध्य प्रदेश का पन्ना जिला एक बार फिर चर्चा में है। यह धरती कब किसको करोड़पति बना दे कुछ नहीं कहा जा सकता है। यहां की धरती हीरे उगलती है, जो इंसान को रोडपति से करोड़पति बना देता है। इस धरती ने एक बार फिर चार किसानों की किस्मत चमका दी है। इस बार किसानों को 16.10 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है, जिसकी कीमत लाखों में है।

हीरे की लाखों में है कीमत

किसान दिलीप मिस्त्री को अपने ही खेत पन्ना के जरूआपुर में हीरा की चाल मचाते समय यह चमचमाता हीरा दिखा, जिसे देख आंखें चकाचौंध हो गई। परिवार सहित अपने पार्टनरों को फोन से जानकारी देने के बाद पार्टनरों के साथ दिलीप ने 16 कैरेट 10 सेंट का हीरा कार्यालय में आज जमा किया है। इस हीरे की कीमत 60 लाख से अधिक आंकी जा रही है। अब हीरा को अगली हीरा नीलामी में रखा जाएगा। 2024 में अभी तक 11 हीरे जमा हुए हैं।

4 किसानों की किस्मत खुली

दरअसल, पन्ना नगर के समीप ग्राम जरुआपुर की उथली हीरा खदान में हीरा खनन के लिए दिलीप मिस्त्री नाम के किसान 26 फरवरी 2024 को हीरा कार्यालय पन्ना से 200 रुपये की रशीद कटवाकर पट्टा बनवाया था। इसमें दिलीप मिस्त्री, पिता गुरुपद मिस्त्री (52), प्रकाश पिता कृष्णकांत मजूमदार (43), भरत मजूमदार पिता विष्णु मजूमदार (32), संतु यादव पिता पन्नालाल यादव (50) पार्टनर थे। सभी ने मिलकर खदान में खुद और मजदूरों के साथ पांच महीने कड़ी मेहनत की, जिसके फलस्वरूप किसानों को अगस्त माह में 16.10 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है। (रिपोर्ट- अमित सिंह)

ये भी पढ़ें- 

आखिर सच साबित हुआ शेख हसीना का ये बड़ा डर, कौन है वो 'व्हाइट मैन' जिससे मिला था 'ऑफर'?

"एक वक्त आएगा, जब लोग धैर्य खो देंगे...", बांग्लादेश में मचे बवाल पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?