A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाला फैजल बोला- नशे में वीडियो बना लिया, मुझे देश से बहुत प्यार है

'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाला फैजल बोला- नशे में वीडियो बना लिया, मुझे देश से बहुत प्यार है

फैजल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह देश विरोध नारे लगा रहा था। इसके बाद उसे जेल हुई तो अकल ठिकाने आई। उसे इस शर्त पर जमानत मिली है कि वह हर मंगलवार को भारत माता की जय बोलने के साथ तिरंगे को सलामी देगा।

high court tri colour- India TV Hindi Image Source : PTI जबलपुर हाईकोर्ट (बाएं) तिरंगा झंडा (दाएं)

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला फैजल अब हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहा है। फैजल ने इंडिया टीवी से कहा "मेरा हिंदुस्तान जिंदाबाद है, जिंदाबाद रहेगा। पाकिस्तन मुर्दाबाद है, मुर्दाबाद रहेगा। उसने कहा "इससे मैं बहुत प्यार करता हूं। इसी में मरूंगा, इसी में जिऊंगा। इस धरती पर आया हूं, इसी में निशानी है। मजाक हो रहा था नशे में था, कुछ लोग वीडियो बना रहे थे, उन्होंने वीडियो वायरल कर दिया। लेकिन ऐसा कोई न करे, देश से मुझे बहुत प्यार है। सब कानून का पालन करें। मैं कानून का पालन करता हूं और सब कानून का पालन करते रहें।"

फैजल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह देश विरोध नारे लगा रहा था। इसके बाद उसे जेल हुई तो अकल ठिकाने आई। उसे इस शर्त पर जमानत मिली है कि वह हर मंगलवार को भारत माता की जय बोलने के साथ तिरंगे को सलामी देगा। उसे 21 बार ऐसा करना होगा।

फैजल का बयान

फैजल ने कहा "मजाक हो रहा था, नशे में था। कुछ लोग वीडियो बना रहे थे। उन्होंने वीडियो वायरल कर दिया। मुझे नहीं मालूम था मेरे साथ ऐसा हो जाएगा। मैं अंगूठा छाप हूं। मैं पढ़ा लिखा नहीं हूं। पहली क्लास नहीं गया। आइंदा कभी मुझसे गलती नहीं होगी। पाकिस्तान और हिंदुस्तान का मैंने फैसला कर दिया था। मैं कानून का पालन करता हूं। देश का भी बहुत पालन करता हूं। ऐसी गलती किसी से भी नहीं हो। भाई लोग गलती करना भी नहीं है। मिसरोद थाने को हर मंगलवार को पहले महीने में आना है और झंडे के सामने सेल्यूट करना है मुझे और हर दूसरे मंगलवार को आना है। फैजल ने कहा "मैं हर मंगलवार आऊंगा 10:00 बजे को आऊंगा। 10 से 12 के बीच में आना है। मुझे बहुत अफसोस है। माफी चाहता हूं दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी। 

बीजेपी विधायक का बयान

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस पर कहा कि यह उन लोगों के लिए हाई कोर्ट की नजीर के तौर पर है। इसे सबक के रूप में लीजिए पाठ के रूप में लीजिए। हिंदुस्तान में रहते हो तो हिंदुस्तान का गाओ, रहते यहां पर हो खाते हिंदुस्तान का हो और गाते पाकिस्तान का हो। यह निर्णय स्वागत योग्य है। कोर्ट ने अच्छी पहल की है। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे अगर लगाओगे, भारत के विरोध में नारे लगाओगे तो यह ठीक नहीं है। आपके थाने जाना पड़ेगा राष्ट्र ध्वज को सलाम करना पड़ेगा, थाने में हाजिरी देनी पड़ेगी।