A
Hindi News मध्य-प्रदेश INDIA TV की खबर का असर, भोपाल में कोचिंग बंद करके भागा संचालक, नगर निगम ने की सील

INDIA TV की खबर का असर, भोपाल में कोचिंग बंद करके भागा संचालक, नगर निगम ने की सील

एमपी की मोहन यादव सरकार ने बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे के निर्देश दिए हैं। ऐसे में इंडिया टीवी की खबर का असर हुआ है और भोपाल में संचालक कोचिंग बंद करके भागा है।

Bhopal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कोचिंग को सील करते अधिकारी

भोपाल: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर में हुए हादसे ने 3 स्टूडेंट्स की जान ले ली, जिसके बाद से पूरे देश में इस मुद्दे को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि देश के तमाम राज्यों में इसी तरह बेसमेंट में कोचिंग चलाई जा रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी ऐसा ही मामला सामने आया, जहां इंडिया टीवी की खबर चलने के बाद लाइव रेड पड़ी और संचालक, कोचिंग को बंद करके भाग गया। हालांकि नगर निगम ने कोचिंग को सील कर दिया है। 

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे के बाद एमपी की मोहन यादव सरकार सतर्क हो गई और मध्य प्रदेश में बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे के निर्देश दिए। ऐसे में इंडिया टीवी भोपाल के एमपी नगर जोन 2 के कौटिल्य अकादमी में पहुंचा, जहां बेसमेंट में क्लासेस चल रही थीं। यहां सुरक्षा के किसी तरीके के इंतजाम नहीं थे।

इसके बाद कोचिंग इंस्टीट्यूट के संचालक ने इंडिया टीवी के सामने गलती मानी और कहा कि अब हम शिफ्ट करेंगे। 

इंडिया टीवी की खबर का हुआ असर

इंडिया टीवी की खबर चलने के बाद जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा। SDM आशुतोष शर्मा ने अन्य अधिकारियों के साथ जगह का निराक्षण किया और संस्थान को सील कर दिया। भोपाल नगर निगम की भवन अनुज्ञा शाखा के मुताबिक बेसमेंट में सिर्फ पार्किंग हो सकती है।