A
Hindi News मध्य-प्रदेश शराब पीकर टल्ली प्रभारी प्राचार्य, पूर्व छात्र ने फिर बनाया VIDEO, पूछा- नशे में कॉलेज क्यों आते हैं?

शराब पीकर टल्ली प्रभारी प्राचार्य, पूर्व छात्र ने फिर बनाया VIDEO, पूछा- नशे में कॉलेज क्यों आते हैं?

मध्य प्रदेश के सीधी में एक प्रभारी प्राचार्य शराब के नशे में कॉलेज पहुंचे, जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को कॉलेज के एक पूर्व छात्र रिंकू चतुर्वेदी ने बनाया है।

नशे में कॉलेज पहुंचे प्रभारी प्राचार्य- India TV Hindi नशे में कॉलेज पहुंचे प्रभारी प्राचार्य

मध्य प्रदेश के सीधी जिले के शासकीय महाविद्यालय सिहावल के प्रभारी प्राचार्य एलबी सिंह का शराब के नशे में कॉलेज पहुंचने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को कॉलेज के एक पूर्व छात्र रिंकू चतुर्वेदी ने बनया है। रिंकू शराब के नशे में धुत प्रभारी प्राचार्य से पूछ रहा है कि वह शराब के नशे में कॉलेज क्यों आते हैं? जिसका जवाब देने से प्रभारी प्राचार्य बचते नजर आ रहे हैं। वीडियो में साफ तौर पर यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि प्रभारी प्राचार्य अक्सर कॉलेज में शराब के नशे आते हैं। 

हालांकि, रिंकू चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह कोई पहली बार नहीं जब प्रभारी प्राचार्य शराब पीकर आए हैं। इसके पहले भी कई बार वे शराब पीकर आ चुके हैं। रिंकू ने बताया कि 8 महीने पहले भी मैंने एक वीडियो वायरल किया था, जिसके लिए प्रभारी प्राचार्य ने मेरे खिलाफ रिपोर्ट भी थाने में दर्ज करवाई थी। उन्होंने मेरे साथ विवाद भी किया था, लेकिन दोनों पक्ष से थाने में कायमी हो गई थी। यह चौथी बार है, जब वह शराब पीकर आ रहे हैं और उनका वीडियो वायरल हो रहा है।

क्षेत्र के लोगों का क्या है आरोप?

शिक्षा के मंदिर में शराब पीकर आना और प्रचार्य जैसे पद पर इस व्यक्ति का बैठना घोर निंदनीय है, ऐसा आस-पास के क्षेत्र के लोगों ने आरोप भी लगाए हैं। इसके अलावा ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल से भी उनकी शिकायत की है। ग्रामीण राधेश्याम का कहना है कि वह किसी भी प्रकार से सहयोग नहीं करते हैं। बच्चों को अगर कोई समस्या होती है तो वह अतिथि शिक्षक और बाबुओं को बताते हैं। प्रभारी प्राचार्य अपनी जिम्मेदारी से भागते हुए हमेशा नजर आते हैं।

"अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी"

इस पूरे मामले को लेकर अपर संचालक शिक्षा विभाग आरपी सिंह ने कहा कि वीडियो वायरल हुआ है, जो हमारे पास पहुंचा है। पूरे मामले की अब हम जांच कर रहे हैं। हम पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यह वीडियो कब का है और क्या सच में शराब पीकर भी कॉलेज आते हैं या नहीं। अगर ऐसा कुछ पाया जाता है तो निश्चित रूप से उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। (रिपोर्ट- मनोज शुक्ला)

ये भी पढ़ें- 

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' के समर्थन में उतरे मनोज मुंतशिर, बोले- दिक्कत है तो उन्हें अदालत ले जाएं, फैसला कानून करेगा

बुलडोजर कार्रवाई पर SC की सख्त टिप्पणी के बाद मायावती की आई प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा