A
Hindi News मध्य-प्रदेश शादी में डीजे बजाने को लेकर विवाद, जमकर हुई मारपीट, बारातियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

शादी में डीजे बजाने को लेकर विवाद, जमकर हुई मारपीट, बारातियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

शहडोल में एक शादी समारोह के दौरान डीजे बजाने और बंद करने को लेकर घराती और बारातियों के बीच विवाद के बाद जमकर मारपीट हुई। बारातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने का आरोप लगा है।

Shahdole news- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शादी समारोह के दौरान मारपीट

शहडोल: आम तौर पर लोग शादी और पार्टियों में बैंड बाजा और डी.जे साउंड सिस्टम लगा कर खूब इंजॉय करते हैं लेकिन मध्य प्रदेश के  शहडोल जिले में इसी  डी.जे. बजाने और बंद करने को लेकर वर पक्ष और बधू पक्ष के बीच में विवाद का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। पहले डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ और बारातियों की जमकर पिटाई हुई, बारातियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया। उसके बाद बारात दरवाजे पर लगी।

बारातियों की लात घूंसों से पिटाई

 दरअसल, शहडोल  जिले में बड़े अरमानों से दूल्हे राजा दुल्हनिया को लेने के लिए बारात लेकर पहुंचे थे, लेकिन दुल्हन के परिजनों ने बारातियों का स्वागत फूल माला से करने की बजाय  लात घूंसों से उनकी पिटाई कर दी और सिर्फ दूल्हे को रोकरकर बारात को उल्टे पाव दरवाजे से लौटा दिया। बारातियों के दिल के अरमान दिल में ही  धरे रह गए। ये  पूरी घटना शहडोल जिले के अमलाई थाना क्षेत्र के ग्राम अतरिया की है। यहां घराती और बाराती पक्ष में डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद घरातियों ने बारातियों की जमकर धुनाई कर दी। इतना ही नहीं दूल्हे को वाहन से उतारकर घर में अंदर ले गए और शादी की रस्म शुरू करवा ली। इस मामले में अमलाई पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच कर  रही है।  

डीजे बजाने और बंद करने को लेकर विवाद

शहडोल जिले के अमलाई थाना क्षेत्र के ग्राम अतरिया के रहने वाले छोटेलाल चौधरी की दो बेटियों की शादी एक साथ होनी थी। बड़ी बेटी की बारात छत्तीसगढ़ के खोंगापानी झिरियाटोला से आई थी और छोटी बेटी की बारात शहडोल जिले के पकरिया के समदा टोला से आई थी। छोटेलाल की छोटी बेटी की शादी राजभान चौधरी से होनी थी, राजभान की बारात पहले आ गई थी, बारात लगने ही वाली थी कि उसी दौरान बड़ी बेटी की बारात भी झिरिया टोला से पहुंच गई । तभी पकरिया से गई छोटी बेटी के बारात पक्ष के लोगों ने डीजे बजाना बंद कर दिया। इतने में लड़की पक्ष के लोग आए और डीजे बजाने की जिद करने लगे। 

पुलिस ने केस दर्ज किया, मामले की जांच में जुटी

जब बारातियों ने डीजे बजाने से मना किया तो घराती पक्ष के लोगों से विवाद हो गया। आरोपों के मुताबिक बारातियों को दौड़ा दौड़ा कर लाठी और पत्थर से पीटा गया। इस मारपीट में राकेश चौधरी को गंभीर चोट पहुंची है, उसे इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल शहडोल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा  कई अन्य बाराती घायल हुए हैं। मारपीट की घटना के बाद सभी बारातियों को वापस लौटा दिया गया। सिर्फ दूल्हे को घराती पक्ष ने गाड़ी से उतार लिया और अपने घर ले गए। बाराती पक्ष के अन्य सदस्यों को पानी तक के लिए नहीं पूछा गया , इस मामले में अमलाई पुलिस ने दोनो पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)