A
Hindi News मध्य-प्रदेश कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने लिया बड़ा फैसला, पार्टी छोड़ने वालों की वापसी का रास्ता हुआ बंद

कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने लिया बड़ा फैसला, पार्टी छोड़ने वालों की वापसी का रास्ता हुआ बंद

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने एक अहम फैसला लेते हुए कांग्रेस छोड़नेवालों की वापसी का रास्ता बंद कर दिया है। पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की 5 घंटे तक चली बैठक में फैसला लिया गया।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE कांग्रेस

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा फैसला लिया है। पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में यह तय किया गया कि पार्टी छोड़नेवालों की अब वापसी नहीं होगी। जो लोग कांग्रेस छोड़कर जा चुके हैं उनकी वापसी का रास्ता भी बंद हो चुका है। 

पांच घंटे चली बैठक में फैसला

कांग्रेस कार्यालय में चली करीबन 5 घंटे की बैठक में दिग्विजय सिंह, भवर जितेंद्र सिंह, जीतू पटवारी,उमंग सिंघार, कांतिलाल भूरिया, लखन घनघोरिया विजय लक्ष्मी साधो , फूल सिंह बरैया समेत मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक भी मौजूद रहे।

वापसी का रास्ता बंद 

बैठक के बाद कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने बताया जो लोग कांग्रेस से गए हैं अब उनकी वापसी का रास्ता बंद हो गया है। इस आशय का प्रस्ताव इस मीटिंग में पारित हुआ है और अनुशासन को लेकर पार्टी बहुत सख्त है। जो लोग भी पार्टी के बाहर जाकर अनुशासनहीनता करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निर्मला सप्रे को लेकर उन्होंने कहा की अब उनका पार्टी में आने का रास्ता बंद हो गया है। 

आक्रामक भूमिका में उतरेगी पार्टी

मुकेश नायक ने बताया बैठक में भविष्य में कांग्रेस की बेहद आक्रामक भूमिका होगी और यह मुद्दों पर आधारित होगी। पार्टी की भूमिका प्रमाणिक मुद्दों पर आधारित हो इस पर चर्चा की गई है। नायक ने कहा हम लोग संगठन को गतिशील ग्रामीणमुखी और धरातल पर ले जाएंगे और एक सशक्त ढांचा तैयार होगा। संगठन का और मुद्दों पर आधारित विपक्ष की धारदार भूमिका होगी।