A
Hindi News मध्य-प्रदेश रानी दुर्गावती की जयंती पर दमोह पहुंचे सीएम मोहन यादव, विभिन्न योजनाओं के तहत वितरित की करोड़ों की राशि

रानी दुर्गावती की जयंती पर दमोह पहुंचे सीएम मोहन यादव, विभिन्न योजनाओं के तहत वितरित की करोड़ों की राशि

वीरांगना रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर दमोह में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत राशि वितरित की।

दमोह में सीएम मोहन यादव।- India TV Hindi Image Source : JANSAMPARK MP (YT) दमोह में सीएम मोहन यादव।

दमोह: अमर बलिदानी वीरांगना रानी दुर्गावती के 500वें जन्म जयंती वर्ष पर दमोह में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना के तहत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1574 करोड़ की राशि वितरित की। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 55 लाख से अधिक हितग्राहियों को ₹332.71 करोड़ की राशि वितरित की गई। वहीं गैस रीफिल योजना के तहत 24 लाख से अधिक बहनों ₹28 करोड़ की राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण किया। इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि आज से 500 साल पहले एक ऐसी वीरंगाना हमारी धरती पर आईं, जिनके कारण मुगलों के दांत खट्टे हो गए। 

हमारी सरकार ने जो कहा वो किया

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि जब कैबिनेट की बैठक हुई तो कई सारे काम किए गए। इसमें किसानों के प्रति हमारी सरकार की वचनबद्धता सबसे पहले है। हमारे जैन कल्याण बोर्ड का निर्णय भी संग्रामपुर की धरती पर किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के माध्यम से केन-बेतवा योजना शुरू की गई। इस योजना से बुंदेलखंड के लोगों को लाभ मिलेगा। लाडली बहनों के खाते में जब पैसे आए तो ऐसा लगा कि आज ही दिवाली मन गई। जब यहां रानी दुर्गावती की जयंती के कार्यक्रम की बात चली तो मैंने कहा कि लाडली बहनों के खाते में पैसे भी आने चाहिए। हमारी सरकार ने जो जो कहा वो सब करते जा रहे हैं। 

आने वाले समय में लखपति बहनें बनाएंगे

उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी कहते हैं कि सरकार लुटा रही है, अरे भाई तुमने तो कभी दिया नहीं, तुमको तो लाडली बहन योजना में शंका नजर आ रही थी, लेकिन अब हमारी सरकार में जो भी बयान दिए, उसे सिद्ध करके रहेंगे। आने वाले समय में लखपति बहनें बनाएंगे। जब यहां विकास की बात कर रहे हैं तो आज हमने सिंगल क्लिक के माध्यम से करोड़ों की योजनाओं के लोकार्पण का कार्य भी किया। रानी दुर्गावती के नाम पर जबलपुर और बाकी जगहों के साथ-साथ दमोह को पर्यटन का केंद्र बनाया जाएगा। 

यहां देखें पूरा कार्यक्रम- 

यह भी पढ़ें- 

साइबर ठगों ने वैज्ञानिक को 72 घंटे रखा हाउस अरेस्ट, 71.33 लाख ठगे, म्यूचुअल फंड भी बिकवाए, फिर खुद थाने जाने को कहा

रतलाम में काजी ने निकाला तुगलकी फरमान, 'नवरात्रि के गरबे में न जाएं मुस्लिम युवक-युवतियां'