A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में आपस में भिड़ गए मुसलमानों के दो गुट, एक की मौत, मोहन यादव ने दिए सख्त आदेश

मध्य प्रदेश में आपस में भिड़ गए मुसलमानों के दो गुट, एक की मौत, मोहन यादव ने दिए सख्त आदेश

MP के शाजापुर में मुस्लिम समुदाय के दो गुटों में झड़प हो गई है। इस घटना में एक की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। CM मोहन ने घटना को लेकर दिल्ली से दिए सख्त आदेश जारी किए हैं।

शाजापुर में हिंसा पर मोहन यादव सख्त। - India TV Hindi Image Source : PTI शाजापुर में हिंसा पर मोहन यादव सख्त।

मध्य प्रदेश के शाजापुर में दो पक्षों के बीच बड़े स्तर पर हिंसा हुई है। जानकारी के मुताबिक, जिले के मक्सी इलाके में मुस्लिम समाज के ही 2 गुट आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई है। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक कई राउंड गोलियां भी चली हैं। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई है और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। इलाके तनाव को देखते हुए पुलिस को तैनात किया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने दिल्ली से पुलिस को सख्त आदेश जारी किए हैं।

क्यों हुआ बवाल?

जानकारी के मुताबिक, शाजापुर के मक्सी में बीजेपी का मेंबरशिप अभियान चल रहा था। एक गुट ने बीजेपी की मेंबरशिप अभियान से जुड़े समीर मेव नाम के युवक को उसी के घर में घुसकर मारा पीटा, जिसके बाद मुस्लिम समाज के दो गुट आपस में बुरी तरह भिड़ गए। फायरिंग में एक शख्स की मौत गई है जबकि 6 लोग जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। फिलहाल इलाके में भारी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

CM मोहन यादव ने ली जानकारी

शाजापुर जिले के मक्सी में दो पक्षों के बीच विवाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घटना के संबंध में दिल्ली से फोन पर उज्जैन आईजी और कमिश्नर से ली जानकारी ली है। सीएम के निर्देश पर उज्जैन आईजी और कमिश्नर ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज पर पुलिस की नजर है। घटनास्थल के आस-पास भीड़ ना जमा होने के भी निर्देश दिए गए हैं।

बाजार बंद-स्कूलों की छुट्टी

शाजापुर के मक्सी में दो पक्षों के उपद्रव के बाद क्षेत्र में तनाव को देखते हुए बाजार बंद हैं। साथ ही स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। प्रशासन ने 28 सितंबर तक के लिए इलाके में धारा 163 लगा दी है। इलाके में चार जिलों की पुलिस फोर्स समेत उज्जैन संभाग की पुलिस फोर्स भी तैनात है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस सीसीटीवी फुटेज और विवाद के वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई करेगी।

ये भी पढ़ें- VIDEO: साथ रहना चाहती थी, पति ने किया मना तो कोर्ट की बिल्डिंग से छलांग लगाने लगी युवती

MP: हॉस्टल में टंकी से पानी भरते समय करंट लगने से 2 छात्रों की मौत, दो अधिकारी सस्पेंड