A
Hindi News मध्य-प्रदेश BJP विधायक ने अपने ही दल के सदस्यता अभियान पर उठाए सवाल, अब पार्टी ने उठाया ये कदम

BJP विधायक ने अपने ही दल के सदस्यता अभियान पर उठाए सवाल, अब पार्टी ने उठाया ये कदम

बीजेपी विधायक का कहना है कि इस अभियान के लिए उनके पास एक कॉल आया था जिसमें कहा गया कि सदस्यता संख्या बढ़ाने के लिए पैसे खर्च करने होंगे।

अजय विश्नोई- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी विधायक अजय विश्नोई

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान पर अपनी ही पार्टी के विधायक ने सवाल उठाकर पार्टी अंदर बहस छेड़ दी है। बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने राज्य में चल रहे सदस्यता अभियान पर चिंता जताई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में विश्नोई ने इस प्रक्रिया पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि इस अभियान के लिए उनके पास एक कॉल आया था जिसमें कहा गया कि सदस्यता संख्या बढ़ाने के लिए पैसे खर्च करने होंगे।

सदस्य बनवाने हैं  तो पैसा खर्च कीजिए

अजय विश्नोई ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, 'भाजपा के सदस्य बनवाने हैं  तो पैसा खर्च कीजिए। आज मेरे फोन पर फोन नंबर +917880298199 से फोन आया। ये एक एजेंसी का फोन था जो मेरे अकाउंट से भाजपा के सदस्य बनाने का ठेका मांग रहा था। जाहिर है ऐसी और भी एजेंसी होंगी। जिनकी सेवाएं लेकर गणेश परिक्रमा करने वाले आधारहीन नेता संगठन की नजर में बड़े बनने की कोशिश में लगे होंगे।' 

अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते

उन्होंने आगे लिखा, 'मैंने पहले भी कुछ लोग विज्ञापन छपवा कर, नेताओं के सम्मान, स्वागत और घर भीतर अपनी सेवाएं देकर नेता बनते देखा है। इस बार यह नया ट्रेंड देखने में आ रहा है। जहां पैसा खर्च करके अपने अकाउंट से बनने वाले सदस्यों की संख्या बढ़ाकर लोग बड़ा नेता बनने में लगे है। इस गिरावट पर हम पुराने कार्यकर्ता अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते।'

पार्टी ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

अजय विश्नोई के इस पोस्ट के बाद बीजेपी में खलबली मच गई। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पार्टी की ओर से भोपाल और इंदौर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि विधायक को आया फोन कॉल पार्टी को बदनाम करने की साजिश का हिस्सा था। पार्टी की ओर से एक अनाम राजनीतिक दल पर उनके सदस्यता अभियान को बदनाम करने के लिए कॉल करने का आरोप लगाया गया। पार्टी की शिकायत में कहा गया है, "नंबर के उपयोगकर्ता या नंबर के असली मालिक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।"

एक ही नंबर से तीन कॉल आए

शिकायत में बताया गया कि विश्नोई को एक ही नंबर से तीन अलग-अलग समय - सुबह 8:53 बजे, सुबह 10:10 बजे, और दोपहर 1:15 बजे - कॉल आई थी। पार्टी की ओर से दी गई शिकायत में इस कॉल के पीछे के लोगों की पहचान करने के लिए गहन जांच तथा कानूनी कार्रवाई की मांग की गई।