A
Hindi News मध्य-प्रदेश 16 साल से ससुराल में कैद थी महिला, रेस्क्यू करने पहुंची पुलिस को मिला हड्डियों का ढांचा, वीडियो देख आ जाएंगे आंसू

16 साल से ससुराल में कैद थी महिला, रेस्क्यू करने पहुंची पुलिस को मिला हड्डियों का ढांचा, वीडियो देख आ जाएंगे आंसू

पीड़िता शादी के दो साल बाद ही ससुराल में कैद हो गई थी। 2008 से वह मायके वालों से नहीं मिली। अब पुलिस ने गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

Lady- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पलंग में मिली महिला

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने गंभीर हालत में एक महिला को रेस्क्यू किया है। पीड़िता जहांगीराबाद में अपने ससुराल में 16 साल से कैद थी। उसे गंभीर हालत में ससुराल से बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया। महिला के साथ उसके ससुराल के लोग ऐसा व्यवहार क्यों कर रहे थे। इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन उसकी हालत देखकर सभी हैरान रह गए।

महिला प्रताड़ना का यह सनसनीखेज मामला भोपाल के जहांगीराबाद इलाके का है। यहां बरखेड़ी क्षेत्र में एक महिला को उसके ससुराल वालों ने 16 सालों से घर में कैद करके रखा था। लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने महिला को आजाद कराया है।

2008 से कैद थी महिला

पीड़िता रानी साहू नरसिंहपुर की रहने वाली है। 2006 में उसकी शादी हुई थी और शुरुआत में चीजें ठीक थीं, लेकिन 2008 से लड़की के ससुराल वाले उसे उसके मायके वालों से नहीं मिलने दे रहे हैं। लड़की के पिता किशन लाल साहू को खबर लगी कि बेटी की हालत बेहद नाजुक है तो उन्होंने महिला थाने में शिकायत की। पड़ोसियों से पुत्री की हालत खराब होने की जानकारी मिलते ही पिता ने जहांगीराबाद थाने और महिला थाने में शिकायत दर्ज की। उन्होंने आवेदन बताया कि उसकी पुत्री रानू साहू को उसके ससुराल वाले 2008 के बाद से ही मिलने नहीं दे रहे हैं। उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता है। 

गंभीर हालत में मिली महिला

महिला प्रताड़ना की मिली शिकायत के बाद महिला थाने की टीम जहांगीराबाद इलाके के कोली मोहल्ले में पहुंची। यहां मकान की तीसरी मंजिल पर उन्होंने रानू साहू को बेहद गंभीर हालत में पलंग पर पड़ा पाया। पुलिस ने गंभीर हालत में दिखाई दे रही महिला को तत्काल रेस्क्यू किया। अभी भी महिला की हालत गंभीर है और उपचार के लिए उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस को पीड़िता के ठीक होने का इंतजार

महिला थाना प्रभारी शिल्पा कौरव के मुताबिक रेस्क्यू की गई महिला के पिता किशनलाल साहू ने महिला थाने जाकर आवेदन दिया था कि उनकी पुत्री रानू साहू का 2006 में विवाह हुआ था, लेकिन 2008 के बाद से उन्हें रानू साहू के ससुराल वाले मिलने नहीं दे रहे। ससुराल वालों द्वारा उनकी लड़की को प्रताड़ित किया जाता है। उनकी पुत्री की खराब हालत होने की जानकारी उन्हें पड़ोसियों से मिली है। उनकी पुत्री को ससुराल से रेस्क्यू कर कर उसका उपचार किया जाए और ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस अब महिला की हालत ठीक होने का इंतजार कर रही है, जिसके बाद उसके बयान लिए जाएंगे बयानों के आधार पर पति समय ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी।