A
Hindi News मध्य-प्रदेश कांग्रेस नेता की भतीजी की संदिग्ध मौत, बंद कमरे में अर्धनग्न हालत में मिली लाश, हत्या या आत्महत्या?

कांग्रेस नेता की भतीजी की संदिग्ध मौत, बंद कमरे में अर्धनग्न हालत में मिली लाश, हत्या या आत्महत्या?

नेहा विजयवर्गीय की शादी 11 साल पहले उज्जैन में हुई थी लेकिन पति-पत्नी में तलाक हो गया था। इसके बाद से वह अकेले ही भोपाल की अवधपुरी इलाके में रह रही थी। नेहा राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती थी। उसके चाचा और चाची कांग्रेस पार्टी के नेता हैं।

neha vijayvargiya- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मृतका की फाइल फोटो

भोपाल के अवधपुरी इलाके में एक प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी की महिला मैनेजर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। किराए के फ्लैट में अर्थनग्न हालत में मैनेजर का शव मिला है। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक नेहा विजयवर्गीय एक निजी इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजर के तौर पर काम कर रही थी। अवधपुरी इलाके के निर्मल पैलेस में वह किराए पर फ्लैट लेकर रह रही थी।

11 साल पहले हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि नेहा की शादी 11 साल पहले उज्जैन में हुई थी लेकिन पति-पत्नी में तलाक हो गया था। इसके बाद से वह अकेले ही भोपाल की अवधपुरी इलाके में रह रही थी। मंगलवार को नेहा की आखिरी बार रात के समय घर पर बात हुई थी। उसने घर पहुंचने की जानकारी दी थी। बुधवार को दिन भर उसकी मां कॉल करती रही लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद मां ने मकान मालिक को फोन किया। शाम को मकान मालिक कमरे पर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मुंह से निकल रहा था झाग

पुलिस टीम ने बांस डालकर दरवाजे की कुंडी खोली तो अंदर बेड के पास फर्श पर नेहा का अर्धनग्न शव पड़ा हुआ था। पुलिस ने जब शव बरामद किया तब उसके मुंह से झाग निकला हुआ था इसलिए पुलिस को उसके जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड करने का अंदेशा है। पुलिस को जांच के दौरान ना तो कोई जहर की शीशी या रैपर मिला और ना ही कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है ताकि मौत की वजह का खुलासा हो सके।

राजनीतिक परिवार से थे संबंध

नेहा के परिवार वाले सामाजिक कार्य करने वाले बताए जा रहे हैं। वह राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती थी। उसके चाचा सुनील और चाची नम्रता विजयवर्गीय कांग्रेस पार्टी के नेता हैं। सुनील विजयवर्गीय राजगढ़ नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हैं। परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए हत्या का आरोप लगाया है।

इंडिया टीवी से बात करते हुए अवधपुरी के थाने के थाना प्रभारी आर एल भारती ने बताया, 22 तारीख को सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो सेकंड फ्लोर पर महिला का कमरा बंद मिला जिसे 14 फीट के बांस के सहारे खोला गया। पुलिस को जहां से लाश मिली वहां पर पास में उसने उलटी की हुई थी। नेहा के मुंह से झाग भी निकल रहा था। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें-

पति के सामने महिला से गैंगरेप कर वीडियो बनाया, घूमने गए थे दोनों, पुलिस ने 2 दिन दबाए रखा मामला

संजू ने दोस्त की हत्या कर शव दफनाया, पुलिस बोली- गर्भवती थी या नहीं पोस्टमार्टम में होगा खुलासा