A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर: ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में चल रहा था सट्टेबाजी गिरोह, 4 पकड़े गए; सामने आया दुबई कनेक्शन

इंदौर: ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में चल रहा था सट्टेबाजी गिरोह, 4 पकड़े गए; सामने आया दुबई कनेक्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर में ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में सट्टेबाजी करवाने वाले गिरोह के 4 एजेंटों को पुलिस ने पकड़ा है और मामले की विस्तार से जांच कर रही है।

Online Gaming, Betting Gang, Online Gaming Indore- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL सट्टेबाजी गैंग को दुबई से संचालित किया जा रहा था।

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में सट्टेबाजी करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ होने की बड़ी खबर सामने आई है। पुलिस की अपराध निरोधक शाखा के एक अधिकारी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में संयुक्त अरब अमीरात के दुबई से सट्टेबाजी का गिरोह चलाए जाने का खुलासा करते हुए पुलिस ने इंदौर से 4 लोगों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, 2 डेस्कटॉप कम्प्यूटर, 7 मोबाइल फोन के अलावा ऑनलाइन सट्टे का हिसाब-किताब मिला है, और अब पूरे गिरोह के खिलाफ जांच की जा रही है।

‘अलग-अलग शहरों में बना रखें है अपने एजेंट’

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर पलसीकर कॉलोनी के एक मकान पर छापा मारा गया। पुलिस की छापेमारी में वहां ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में सट्टेबाजी का गिरोह संचालित होना पाया गया। अधिकारी ने बताया कि इस मकान से 4 लोगों को हिरासत में लिया गया जो दुबई से चलाए जा रहे गिरोह के स्थानीय एजेंट के तौर पर काम कर रहे थे। दंडोतिया ने बताया कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि एक वेबसाइट के जरिये इस गिरोह को दुबई से चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जांच में यह भी पता चला कि गिरोह ने भारत के अलग-अलग शहरों में अपने एजेंट बनाए हुए हैं।

‘लोगों के जीतने की संभावना न के बराबर होती है’

दंडोतिया ने बताया, ‘पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में संचालित किए जा रहे सट्टे में लोगों के जीतने की संभावना नहीं के बराबर होती है, जबकि गिरोह को चलाने वाले और एजेंट जमकर पैसा बटोरते हैं।’ अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, 2 कम्प्यूटर, 7 मोबाइल फोन आदि उपकरणों के साथ ही ऑनलाइन सट्टे का हिसाब-किताब भी मिला है। दंडोतिया ने बताया कि सट्टेबाजी गिरोह के खिलाफ पुलिस गहराई से जांच कर रही है। बता दें कि ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी के चक्कर में लोगों की मेहनत की कमाई लुटने की खबरें अक्सर आती रहती हैं और इस बारे में लोगों को बार-बार सावधान भी किया जाता रहा है। (भाषा)