A
Hindi News मध्य-प्रदेश राजगढ़ में जमीन का सीमांकन कराने गई राजस्व टीम पर हमला, RI अस्पताल में भर्ती

राजगढ़ में जमीन का सीमांकन कराने गई राजस्व टीम पर हमला, RI अस्पताल में भर्ती

घायल आरआई राजेंद्र सुमन ने बताया कि वो अल्पाइन कंपनी की जमीन के सीमांकन के लिए एकत्र हो रहे थे। इसी दौरान करीब 20-25 ग्रामीण दोड़ते हुए आए और उन पर लाठी डंडों और पत्थरों के साथ धारदार हथियारों से हमला कर दिया और गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

Car- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हमले में क्षतिग्रस्त हुई कार

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में ग्रामीणों ने राजस्व विभाग की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में प्रभारी आरआई गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, राजस्व टीम पर हमला करने वाले 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 10 आरोपियों में 4 लोगों का नाम है, जबकि अन्य छह अज्ञात हैं।

मामला राजगढ़ जिले के कालीपीठ थाना क्षेत्र के नाईपुरिया गांव का है। यहां राजस्व टीम गुरुवार को जमीन का सीमांकन करने गई थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने पूरी टीम पर हमला कर दिया। इस घटना में एक प्रभारी आरआई को सर में गंभीर चोट आई है। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने पर चार नामजद सहित 10 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया है। 

20-25 लोगों ने किया हमला

घायल प्रभारी आरआई राजेंद्र सुमन ने बताया कि तहसीलदार के निर्देश पर बनाई गई टीम के साथ वो गुरुवार को नाईपुरिया गांव में अल्पाइन कंपनी की जमीन के सीमांकन के लिए एकत्र हो रहे थे। इस दौरान बारिश आने पर एक कार में बैठे हुए थे। इसी दौरान करीब 20-25 ग्रामीण दोड़ते हुए आए और उन पर लाठी डंडों और पत्थरों के साथ धारदार हथियारों से हमला कर दिया और गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। जिससे वो गंभीर घायल हो गए इसके बाद उन्हें  ब्यावरा के निजी अस्पताल में लाया गया जहां उनका का इलाज किया जा रहा है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

कालीपीठ थाने के एएसआई विजय सैनी ने बताया कि घटना के बाद कालीपीठ थाना पुलिस ने सुमेर सिंह पिता कुमेर  सिंह, हेमराज पिता राय सिंह सोंधिया, इंदर सिंह पिता‌ हीरालाल, राकेश पिता‌ इंद्र सिंह सहित 8 से 10 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया है। घटना के बाद कालीपीठ थाना पुलिस ने नाईपुरिया गांव में आरोपियों को पकड़ने के लिए दबीश दी। इस दौरान जिलेभर से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

(राजगढ़ से गोविंद सोनी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

9 अगस्त को आखिर क्या है, जो कमलनाथ ने छुट्टी के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिख दी चिट्ठी

पानी में डूबे ट्रैक पर आगे-आगे रेलवे कर्मचारी, पीछे-पीछे ट्रेन, MP में सामने आया हैरान कर देने वाला वीडियो