A
Hindi News मध्य-प्रदेश CM मोहन यादव के चेकपोस्ट बंद करने के फैसले का AIMTC ने किया स्वागत, यूं जताया आभार

CM मोहन यादव के चेकपोस्ट बंद करने के फैसले का AIMTC ने किया स्वागत, यूं जताया आभार

पुडुचेरी में हुई बैठक में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के सहयोग एवं समर्थन के लिए आभार जताया है। साथ ही धन्यवाद प्रस्ताव भी जारी किया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव के फैसले का स्वागत- India TV Hindi मुख्यमंत्री मोहन यादव के फैसले का स्वागत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के चेकपोस्ट बंद करने के फैसले का ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने स्वागत किया है। AIMTC की पुडुचेरी में हुई बैठक में डॉ. यादव के निर्णय की सराहना की गई और इसे ऐतिहासिक बताया गया। बैठक में मौजूद ट्रांसपोटरों ने कहा कि मध्य प्रदेश के विकास में डॉ. मोहन यादव का प्रदेश में चेक पोस्ट नाके बंद करने का निर्णय मील का पत्थर साबित होगा। 

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृत लाल मदान और AIMTC नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाल मलकीत सिंह ने मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में परिवहन विभाग की चेक पोस्ट व्यवस्था को बंद करने के निर्णय पर धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का यह ऐतिहासिक निर्णय प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करता है। इस ऐतिसाहिक निर्णय के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी का ऋणि हैं। 

Image Source : IndiaTvमुख्यमंत्री मोहन यादव के फैसले का स्वागत

दरअसल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 1 जुलाई 2024 को घोषणा की थी कि प्रदेश भर में चल रहे परिवहन चेक पोस्ट नाकों को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है और उनके स्थान पर वैकल्पिक व्यवस्था लागू की जाती है।

क्या है AIMTC?

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यानी AIMTC भारतीय परिवहन समुदाय का एक गैर-राजनीतिक, धर्मनिरपेक्ष, गैर-लाभकारी शीर्ष संगठन 1936 से इस क्षेत्र की सेवा कर रहा है। एआईएमटीसी 95 लाख ट्रक ड्राइवर्स और परिवहनकर्ताओं, लगभग 50 लाख बस, पर्यटक टैक्सी और मैक्सी कैब ऑपरेटर्स का प्रतिनिधित्व करता है और पूरे भारत में 3500 से अधिक तालुका, जिला, राज्य स्तरीय संघों और परिवहन संघों की आवाज है, जो लगभग 20 करोड़ लोगों को सीधे और अप्रत्यक्ष रूप से परिवहन व्यापार से जोड़ता है।  

यहां देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें-