A
Hindi News मध्य-प्रदेश डॉक्टर के घर के बाहर अचानक शख्स को आया साइलेंट अटैक, बैठे-बैठे हो गई उसकी मौत, देखें Video

डॉक्टर के घर के बाहर अचानक शख्स को आया साइलेंट अटैक, बैठे-बैठे हो गई उसकी मौत, देखें Video

अशोक नगर के चंदेरी में एक शख्स घबराहट होने के कारण डॉक्टर के पास गया। वह अभी डॉक्टर के घर के बाहर बैठकर इंतजार ही कर रहा था कि साइलेंट अटैक के कारण उसकी मौत हो गई।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV साइलेंट अटैक आने से शख्स की हो गई मौत

मध्य प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। दरअसल चंदेरी में एक शख्स इलाज के लिए डॉक्टर के घर पहुंचा था। वहां इंतजार करते-करते अचानक अटैक आया जिसके बाद वह नीचे गिर गया। इससे पहले उसका इलाज हो पाता, अटैक के कारण उस शख्स की मौत हो गई। आइए आपको विस्तार से पूरा मामले की जानकारी देते हैं।

साइलेंट अटैक से शख्स की मौत

अशोक नगर जिले के चंदेरी में एक 24 वर्षीय को बीते रविवार अचानक घबराहट सी होने लगी। इसके बाद वह अगले दिन यानी सोमवार को अस्पताल कैंपस में स्थित डॉक्टर के घर इलाज के पहुंचा। वह बेंच पर बैठकर डॉक्टर के आने का इंतजार करने लगा। मगर बेंच पर बैठे-बैठे ही उसे अचानक साइलेंट अटैक आ गया जिस कारण वह बेंच से नीचे गिर गया। वहां मौजूद लोगों ने उसे उठाया और डॉक्टर को इसकी जानकारी दी। इसके तुरंत बाद डॉक्टर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गया मगर तब तक शख्स की मौत हो चुकी थी। मृतक की पहचान शाहरुख मिर्जा के रूप में हुई है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि कैसे अचानक से मृतक को अटैक आया।

यहां देखें घटना का वीडियो

डॉक्टर ने क्या बताया?

इस मामले के संबंध में डॉक्टर पंकज गुप्ता ने बातचीत के दौरान बताया कि, अस्पताल में ले जाने के बाद शख्स को CPR भी दिया था। इसके साथ ही ऑक्सीजन और बोतल भी लगाई थी मगर इन सबका कोई फायदा नहीं हुआ।

साइलेंट हार्ट अटैक क्यों आता है?

शरीर में कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से प्लाक बन जाता है जो कोरोनरी आर्टरी में जमा हो जाता है। जब प्लाक पर खून का थक्का बन जाता है, तो यह ऑक्सीजन और खून को हार्ट की मांसपेशियों तक पहुंचने से रोकता है। ऐसी स्थिति में हार्ट अटैक आता है।

(रितेश सिंह राजपूत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की लगाई गुहार, सबूतों की माला लपेट रेंगते हुआ पहुंचा कलेक्ट्रेट- देखें VIDEO

मध्य प्रदेश: गोदाम में जबरन ले जाकर महिला से गैंगरेप, बेल्ट से पीटा और न्यूड डांस भी करवाया