A
Hindi News मध्य-प्रदेश अस्पताल में घूमता दिखा 6 फीट लंबा कोबरा, सहम गए मरीज; Video देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

अस्पताल में घूमता दिखा 6 फीट लंबा कोबरा, सहम गए मरीज; Video देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

सिविल अस्पताल ब्यावरा के ग्राउंड में मरीज के साथ आई मुमताज ने करीब 6 फीट लंबा कोबरा सांप फर्श पर घूमते हुए दिखा। इस दौरान वहां मौजूद स्टाफ और मरीज भी कोबरा सांप को देखकर सहम गए।

snake- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अस्पातल में घूमता दिखा सांप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा सिविल अस्पताल में एक 6 फीट लंबा कोबरा दिखने के बाद अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान वहां मौजूद स्टाफ और मरीज भी कोबरा सांप को देखकर सहम गए। इसके बाद सिविल अस्पताल स्टाफ के द्वारा स्नैक कैचर को इसकी जानकारी दी गई।

जनरेटर में घुसे सांप का किया रेस्क्यू

सिविल अस्पताल ब्यावरा के ग्राउंड में मरीज के साथ आई मुमताज ने करीब 6 फीट लंबा कोबरा सांप फर्श पर घूमते हुए दिखा। जिसे देख उन्होनें तत्काल अपने दामाद और सिविल अस्पताल के स्टाफ को इसकी जानकारी दी। जब तक सांप का रेस्क्यू नहीं हुआ तब तक उस पर निगरानी रखी गई। सांप फर्श पर रेंगते हुए जनरेटर में जा घुसा था। सिविल अस्पताल स्टाफ की सूचना पर पहुंचे स्नैक कैचर बालू शर्मा ने कड़ी मशक्कत से सिविल अस्पताल के जनरेटर में घुसे सांप का रेस्क्यू किया और उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया।

देखें वीडियो-

आए दिन आते हैं जंगली जानवर

ब्यावरा सिविल अस्पताल एक तरफ होने और आस-पास खुला मैदान होने के कारण आए दिन कभी सांप तो कभी गोयरा व अन्य जंगली जानवर निकलते रहते हैं। जिसके कारण सिविल अस्पताल के स्टाफ और वहां आने वाले मरीजों में भी डर का माहौल बना रहता है।

जिंदा सांप को डिब्बे में बंद करके हॉस्पिटल पहुंचा शख्स

इससे पहले जुलाई में यहां एक शख्स जिंदा सांप को डिब्बे में बंद करके हॉस्पिटल पहुंच गया था। शख्स ने डॉक्टर को बताया कि इसी सांप ने उसको काटा है, इसलिए वह उसको साथ लेकर आया है। सांप को डिब्बे में बंद देखकर आस-पास हड़कंप मच गया था। इसके बाद डॉक्टर के द्वारा मरीज का इलाज शुरू किया गया। वहीं, सांप को अजनार नदी के पास जंगल में छुड़वाया गया।

(रिपोर्ट- गोविंद थोनघर)

यह भी पढ़ें-

VIDEO: रसेल वाइपर ने डसा तो तुरंत मारा झपट्टा, खतरनाक सांप का मुंह दबोच कर ले गया अस्पताल

कुत्ते को बुरी तरह से जकड़े हुए था किंग कोबरा, बहादुर बच्चों ने पीट-पीट कर डॉगी को सांप के चंगुल से छुड़ाया