A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा सितंबर में पड़ रहा है लॉन्ग वीकेंड, जानिए September में कौन सी जगह घूमने का बना सकते हैं प्लान?

सितंबर में पड़ रहा है लॉन्ग वीकेंड, जानिए September में कौन सी जगह घूमने का बना सकते हैं प्लान?

September Long Weekend Tourist Places: सितंबर में एक लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है। शनिवार और रविवार की छुट्टी के साथ सोमवार की भी छुट्टी मिल रही है। सितंबर का महीना भी घूमने के लिहाज से अच्छा होता है। आप इन जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते हैं।

सितंबर लॉन्ग वीकेंड में घूमने की जगह- India TV Hindi Image Source : FREEPIK सितंबर लॉन्ग वीकेंड में घूमने की जगह

सितंबर का महीने घूमने के लिहाज से काफी बेहतरीन माना जाता है। बारिश के बाद चारों ओर हरियाली और मौसम में आई ठंडक घूमने का मजा दोगुना कर देती है। सितंबर में लॉन्ग वीकेंड भी पड़ रहा है। ऐसे में आप कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। 14 सिंतबर शनिवार, 15 सितंबर रविवार और 16 सितंबर सोमवार को ईद उल मिलाद की छुट्टी है। सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे। ऐसे में आप इस लॉन्ग वीकेंड में कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं। जानिए सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट जगह कौन सी होती हैं?

सितंबर में घूमने की बेस्ट जगह कौन सी हैं?

  • बूंदी (राजस्थान)- गर्मी में जहां घूमना मुश्किल हो जाता है उन जगहों को सितंबर के महीने में एक्सप्लोर किया जा सकता है। सितंबर में आप राजस्थान के बूंदी शहर जा सकते हैं। जिसे ब्लू सिटी के रूप में जाना जाता है। बूंदी में राजस्थान के राजसीपन की झलक देखने को मिलेगी। यहां कई किले, हवेलियां और महल हैं। जहां आप इतिहास के पन्नों झांक सकते हैं। बूंदी कोटा से 35 किलोमीटर दूर है।

  • वाराणसी (उत्तर प्रदेश)- दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है वाराणसी। अगर आप अभी तक बनारस घूमने नहीं गए हैं तो एक बार जरूर जाएं। यहां की दिव्य ज्योति आपके भीतर भक्ति की लौ जगा देगी। सुबह नदी पर सैर करना हो या गंगा आरती का आनंद लेना हो आपको बनारस भा जाएगा। सितंबर में बनारस का मौसम बुहत शानदार होता है।

  • ओरछा (मध्य प्रदेश)- बुंदेला राजपूतों की राजधानी ओरछा भगवान राम की तपोस्थली है। कई वास्तुशिल्प चमत्कारों से भरपूर, ओरछा अपने आकर्षण और आभा से आपको मंत्रमुग्ध कर लेगा। ओरछा घूमने के लिए सितंबर का महीना अच्छा है।

  • अमृतसर (पंजाब)- सितंबर के महीने में आप अमृतसर घूमने का भी प्लान कर सकते हैं। सिखों के लिए गोल्डन टेंपल मुख्य सांस्कृतिक और धार्मिक स्थान है। ये शहर दैवीय ऊर्जा और आध्यात्मिकता से भरपूर है। यहां आप स्वर्ण मंदिर के अलावा बाघा बॉर्डर घूमने भी जा सकते हैं। सितंबर में यहां पर्यटकों की अच्छी भीड़ होती है।

 

Latest Lifestyle News