A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा उत्तराखंड में स्थित इस भूतिया जगह पर जाकर दिल में बस जाएगा डर, एक्सप्लोर करने में छूट जाएंगे पसीने

उत्तराखंड में स्थित इस भूतिया जगह पर जाकर दिल में बस जाएगा डर, एक्सप्लोर करने में छूट जाएंगे पसीने

अगर आपको भी डरावनी जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक है तो आपको उत्तराखंड में स्थित इस जगह पर जाने का प्लान जरूर बनाना चाहिए। इस भूतिया जगह पर हिम्मती लोग भी डर से कांप उठते हैं।

उत्तराखंड में स्थित भूतिया जगह- India TV Hindi Image Source : FREEPIK उत्तराखंड में स्थित भूतिया जगह

उत्तराखंड एक से बढ़कर एक खूबसूरत हिल स्टेशन्स की वजह से काफी ज्यादा पॉपुलर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उत्तराखंड में कुछ भूतिया जगह भी हैं? उत्तराखंड में स्थित कुछ हॉनटेड प्लेस को एक्सप्लोर करने के बाद टूरिस्ट्स सहम भी जाते हैं। हालांकि, अगर आपको इस तरह के एडवेंचर करना पसंद है और आप भूतिया जगहों पर जाना चाहते हैं, तो आपको उत्तराखंड में स्थित लोहाघाट मुक्ति कोठरी जैसी हॉन्टेड जगह को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाना चाहिए। 

लोहाघाट मुक्ति कोठरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोहाघाट मुक्ति कोठरी उत्तराखंड के चंपावत जिले में स्थित है। एबट माउंट हिल स्टेशन पर स्थित इस कोठरी का नाम उत्तराखंड की वन ऑफ द मोस्ट हॉन्टेड प्लेस की लिस्ट में शामिल होता है। यहां के लोकल्स इस जगह के आसपास जाने के नाम से भी कतराते हैं। दरअसल, इस कोठरी के अंदर से लोगों को डरावनी आवाजें सुनाई देती हैं। 

रहस्यमयी कहानी

बताया जाता है कि इस बंगले में एक ब्रिटिश फैमिली रहा करती थी। ब्रिटिश परिवार ने इस बंगले को अस्पताल बनाने के लिए बेच दिया था। लोगों का मानना है कि इस अस्पताल का एक डॉक्टर लोगों की मृत्यु की भविष्यवाणी किया करता था। हैरानी की बात तो ये है कि इस डॉक्टर की भविष्यवाणी सच भी हो जाती थी। लेकिन जब डॉक्टर की सच्चाई सामने आई तो सबके होश ही उड़ गए। 

क्या थी सच्चाई? 

बताया जाता है कि डॉक्टर लोगों की मृत्यु की भविष्यवाणी को सच साबित करने के लिए लोगों की हत्या कर देता था। डॉक्टर मरीजों को जिस कमरे में ले जाकर मार देता था, उस कमरे का नाम मुक्ति कोठरी हुई करता था। लोगों का मानना है कि जिन मरीजों की हत्या की गई थी, आज भी वो भूत बनकर बंगले में घूमते हैं। यही वजह है कि इस जगह के आसपास जाना लोगों को खतरे से खाली नहीं लगता है। 

ये भी पढ़ें: 

उत्तराखंड के इस गांव को कहते हैं 'परियों का देश', रहस्यों से भरी है ये जगह

मॉनसून में करना चाहते हैं एडवेंचर, तो भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर करने का बनाएं प्लान, खूब करेंगे एंजॉय

तो ये है गोवा की सबसे ज्यादा डरावनी जगह, कहानी ऐसी कि उड़ जाएंगे आपके होश

Latest Lifestyle News