A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा राजस्थान का सबसे ज्यादा रहस्यमयी किला, इस जगह को एक्सप्लोर करना हर किसी के बस की बात नहीं!

राजस्थान का सबसे ज्यादा रहस्यमयी किला, इस जगह को एक्सप्लोर करना हर किसी के बस की बात नहीं!

अगर आपको भी रहस्यमयी जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक है तो आपको राजस्थान के अलवर में स्थित इस किले को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाना चाहिए।

राजस्थान में स्थित रहस्यमयी किला- India TV Hindi Image Source : FREEPIK राजस्थान में स्थित रहस्यमयी किला

अगर आपको अलग-अलग जगहों के रहस्यों के बारे में जानना पसंद है तो आपको राजस्थान में स्थित इस किले को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान के अलवर में स्थित इस किले को राजस्थान की सबसे डरावनी जगहों में से एक माना जाता है। इस जगह के रहस्यों के बारे में जानकर कई टूरिस्ट्स हक्के-बक्के रह जाते हैं। हम जिस किले के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसका नाम भानगढ़ किला है। 

भानगढ़ किले पर होती हैं अजीबोगरीब घटनाएं

राजस्थान के अलवर में स्थित भानगढ़ किले को एक्सप्लोर करने के लिए हर साल टूरिस्ट्स की अच्छी खासी तादाद आती है। लेकिन सूरज ढलने के बाद यानी सूर्यास्त के बाद ये किला वीरान और सुनसान हो जाता है। दरअसल, सूर्यस्त से पहले ही इस किले को एक्सप्लोर करने गए टूरिस्ट्स को बाहर निकाल दिया जाता है क्योंकि लोगों का कहना है कि सूरज ढलने के बाद इस जगह पर अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं। 

पैरानॉर्मल एक्टिविटी का केंद्र

जहां ज्यादातर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स देर रात तक खुली रहती हैं तो वहीं भानगढ़ का किला सिर्फ 6 बजे तक ही खुला रहता है। अगर आप भी इस जगह को एक्सप्लोर करने का प्लान बनाते हैं तो सूर्यास्त के बाद किले में प्रवेश करने की गलती करना आपके ऊपर भारी पड़ सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस जगह को पैरानॉर्मल एक्टिविटी का केंद्र भी माना जाता है। यही वजह है कि यहां पर रात में रुकना मना है। 

किले पर है भूतों का साया?

इस जगह के आसपास रहने वाले लोगों का मानना है कि भानगढ़ किले पर भूतों का साया है। कई लोग तो ये तक कहते हैं कि इस किले से चिल्लाने की आवाज भी आती है। लोगों को भानगढ़ किले से अक्सर किसी के रोने की आवाज भी सुनाई देती है। इतना ही नहीं कुछ लोगों को इस किले से चूड़ियों के खनकने की आवाज भी सुनाई देती है। 

 

Latest Lifestyle News