A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा खाने-पीने और घूमने के हैं शौकीन तो घूम आएं दिल्ली की चंपा गली, इंस्टग्रामेबल तस्वीरों के लिए परफेक्ट है ये लोकेशन

खाने-पीने और घूमने के हैं शौकीन तो घूम आएं दिल्ली की चंपा गली, इंस्टग्रामेबल तस्वीरों के लिए परफेक्ट है ये लोकेशन

अगर आपको भी घूमने और नई जगह एक्सप्लोर करने का शौक है तो एक बार आपको दिल्ली स्थित चंपा गली ज़रूर जाना चाहिए। चलिए जानते हैं हैं यहां क्या है ख़ास?

Champa Gali - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Champa Gali

अगर आपको दोस्तों के साथ घूमना फिरना पसंद है तो इस वीकेंड निकल जाएं दिल्ली के साकेत में स्थित चंपा गली...चंपा गली अपने खूबसूरत कैफेज़, लाइव म्युज़िक इवेंट और फूड्स के लिए मशहूर है। अगर आपको नई जगह एक्स्प्लोर करना पसंद है, कैफ़ेज़ में चिल करना अच्छा लगता है, इंस्टाग्राम के लिए ढेरों तस्वीरें क्लिक करना पसंद है तो यहां की वाइब आपको ज़रूर पसंद आएगी। चलिए, हम आपको बताते हैं चंपा गाली जाकर आप क्या कर सकते हैं?

कैसे पड़ा चंपा नाम?

आप सोच रहे होंगे कि आखिर चंपा गली का नाम कैसे पड़ा तो हम आपको बता दें यहां का नाम 'चंपा' फूल से प्रेरित है, जो इस क्षेत्र में बहुत ज़्यादा पाया जाता था। दोस्तों के साथ घूमने के लिए यह इलाका अब यह युवाओं के बीच लोकप्रिय होता जा रहा है।

चंपा गली में क्या है देखने लायक?

चंपा गली में सिर्फ मौज-मस्ती या कैफे एक्सप्लोर करने वालों के लिए नहीं हैं। यहां लाइव संगीत भी आयोजित किए जाते हैं। साथ ही अगर आप स्पोर्ट्स लवर हैं तो आपके लिए भी यहां काफी कुछ है।  यहां ऐसे कई कैफे हैं, जहां आप पिक्च्यूरेका, यूनो, जेंगा और डाट्र्स जैसे गेम खेल सकते हैं और अपने बचपन की यादें ताजा कर सकते हैं।

खूबसूरत कैफ़ेज़ जीत लेंगे दिल

चंपा गली को ख़ास बनाते हैं यहां के खूबसूरत कैफ़ेज़। आपको यहां अलग अलग थीम वाले कैफ़ेज़ के साथ सोहो और सोशल जैसे महंगे कैफ़ेज़ भी मिल जाएंगे। लेकिन, अगर आप यहां आएं तो एक बार जगमग ठेला ज़रूर जाएं। जगमग ठेला यहां के सबसे लोकप्रिय कैफ़ेज़ में से एक है। यहां आपको पिज्जा, पास्ता, सैंडविच सब कुछ मिल जाएगा। लेकिन आप यहां का वियतनामी कॉफी भी ज़रूर ट्राई करें। जगमग ठेला का डेकॉर और एम्बियंस इतना खूबसूरत और आकर्षक है कि आपको बार बार यहां आने का मन करेगा।

फोटो के लिए है परफेक्ट लोकेशन:

चंपा गली के रंगीन और आकर्षक कैफे इंस्टावर्थी है। तो, अगर आप अपने इंस्टाग्राम के लिए बेहतरीन फोटोज़ की तलाश कर रहे हैं तो आपकी तलाश यहां पूरी होगी। आप चंपा गली के किसी भी कोने में खड़े होकर इंस्टग्रामेबल तस्वीरें क्लिक करा सकते हैं। खाने पीने के लिए आपको यहां स्नैक्स जैसे चाट, पकौड़े और समोसे सब कुछ मिल जाएंगे।

कैसे जाएं चंपा गली?

चंपा गली जाने के लिए आपको साकेत मेट्रो स्टेशन उतरना होगा यहां से आप पैदल ही इस जगह पर पहुंच सकते हैं। अगर आप पैदल नहीं जाना चाहते तो आप शेयर या प्राइवेट ऑटो या टैक्सी भी ले सकते हैं।

Latest Lifestyle News