A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा 15 अगस्त की छुट्टी में कहीं घूमने जाने का प्लान नहीं है, तो घर में ऐसे इंजॉय करें लॉन्ग वीकेंड

15 अगस्त की छुट्टी में कहीं घूमने जाने का प्लान नहीं है, तो घर में ऐसे इंजॉय करें लॉन्ग वीकेंड

How To Enjoy Long Weekend At Home: इस बार 15 अगस्त पर लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है। 16 अगस्त की छुट्टी लेने से आपको पूरे 5 दिन की छुट्टी मिल जाएगी। अगर आप बाहर घूमने नहीं जा रहे हैं तो घर में रहकर भी अपने वीकेंड को स्पेशल बना सकते हैं। जानिए लॉन्ग वीकेंड पर घर में क्या करें?

लॉन्ग वीकेंड प्लान- India TV Hindi Image Source : FREEPIK लॉन्ग वीकेंड प्लान

15 अगस्त पर वैसे तो लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है एक दिन की छुट्टी लेने पर 5 दिन की छुट्टी के मजे ले सकते हैं, ऐसे में अगर आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये बेस्ट है, लेकिन घर में रहना है और रिलेक्स करना है तो ये और भी अच्छी बात है। घर से ज्यादा सुकून कहीं नहीं मिलता। आप चाहें तो घर में रहकर भी अपने वीकेंड को यादगार बना सकते हैं। जरूरी नहीं है कि फन और मस्ती के लिए कहीं बाहर ही जां। आप इस मोनॉटनी को तोड़ भी सकते हैं कि वीकेंड है तो ट्रिप पर जाए बिना इंजॉय नहीं कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और तरीके बता रहे हैं जिससे घर पर भी आपका वीकेंड मजेदार बन सकता है। जानिए वीकेंड पर क्या करें?

घर में कैसे बनाएं वीकेंड को स्पेशल

फैमिली के साथ फिल्म देखें- जरूरी नहीं है कि थिएटर में जाकर ही फिल्म देखी जाए। आजकल लोगों के घरों में स्मार्ट और बड़े साइज का टीवी होता है जिस पर फिल्म देखना अपने आप में मजेदार लगता है। आप काम से फ्री होकर घर में अपनी कोई पसंदीदा फिल्म देखें साथ में कोल्ड ड्रिंक पॉपकॉर्न और कुछ स्नैक्स के साथ इंजॉय करें।

फोन से दूर रहें- आजकल जिसे देखो फोन से टिपका रहता है। घर में बच्चे हों या बड़े वीकेंड पर पूरा दिन फोन के साथ बिता देते हैं। एक दूसरे से न बात करने के लिए समय है और ही एक दूसरे के साथ समय बिताने का वक्त। ऐसे में वीकेंड पर फोन को साइड में साइलेंट पर रख दें। इस दिन एक दूसरे के साथ बात करें। बच्चों के साथ कोई एक्टिविटी करें। घर में फैमिली टाइम स्पेंड करें। ऐसा नहीं है कि आप फोन के बिना रह नहीं सकते।

पसंदीदा खाना बनाएं- अगर आपको कुकिंग का शौक है तो कुछ पसंदीदा खाना बनाएं। वीकेंड पर बाहर से खाना मंगाने की बजाय आप घर का बना टेस्टी खाना खाएं। हसबैंड अपनी वाइफ के लिए कुछ स्पेशल बनाएं और पत्नी अपनी पति की पसंद की कोई एक डिश तैयार करें। अगर बच्चे बड़े हैं तो उन्हें भी कुकिंग करना सिखाएं।

पार्टी का प्लान करें- अगर वीकेंड पर पार्टी करनी है तो अपने दोस्तों को बुला लें। घर में ही शानदार पार्टी होस्त कर सकते हैं। खास डेकोरेशन, थीम और फूड के साथ पार्टी में रंग जमा सकते हैं। हंसी मजाक में कैसे आपका वक्त निकल जाएगा पता ही नहीं चलेगा और आप खूब इंजॉय भी करेंगे।

फैमिली डिनर पर जाएं- हफ्तेभर भागदौड़ भरी जिंदगी जीने के बाद आपको कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना है तो दिन में रिलेक्स करें और शाम को अपनी फैमिली के साथ डिनर पर जाएं। बाहर खाना खाएं और फोटो क्लिक करवाएं। अच्छी तरह ड्रेसअप होकर जाएं। इससे आपका मूड काफी रिफ्रेश होगा।
 

 

Latest Lifestyle News