A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा भीड़भाड़ वाला शिमला-मसूरी नहीं, हिमाचल प्रदेश का जीभी समर वैकेशन के लिए परफेक्ट

भीड़भाड़ वाला शिमला-मसूरी नहीं, हिमाचल प्रदेश का जीभी समर वैकेशन के लिए परफेक्ट

अगर आप भी हिमाचल प्रदेश में शिमला और मसूरी को एक्सप्लोर करते-करते बोर हो गए हैं तो आपको इस बार गर्मियों की छुट्टियों में जीभी को एक्सप्लोर करने का प्लान बनाना चाहिए।

समर वैकेशन में एक्सप्लोर करें जीभी- India TV Hindi Image Source : FREEPIK समर वैकेशन में एक्सप्लोर करें जीभी

गर्मियों की छुट्टियों में ज्यादातर लोग हिल स्टेशन्स को एक्सप्लोर करने का प्लान बनाते हैं। हालांकि, शिमला और मसूरी जैसी टूरिस्ट प्लेस की पॉपुलैरिटी बढ़ने की वजह से इन हिल स्टेशन्स पर इतनी ज्यादा भीड़ होती है कि टूरिस्ट्स एंजॉय करने की जगह परेशान हो जाते हैं। अगर आप भी किसी शांत जगह पर घूमने जाना चाहते हैं तो हिमाचल प्रदेश में स्थित जीभी को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाएं।

दिल जीत लेने वाली खूबसूरती

हिमाचल प्रदेश में स्थित जीभी की खूबसूरती वाकई में किसी का भी दिल जीत सकती है। इस जगह पर जाकर आप गर्मी के भयंकर प्रकोप से भी काफी हद तक बच सकते हैं। अगर आप एक नेचर लवर हैं और आपको प्रकृति के आसपास रहना पसंद है, तो यकीन मानिए गर्मियों की छुट्टियों में घूमने जाने के लिए जीभी एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

एक्सप्लोर कर सकते हैं बहुत कुछ

आप जीभी में एक से बढ़कर एक जगह एक्सप्लोर कर सकते हैं। शहर के शोर-गुल से दूर वॉटरफॉल्स और मीठे पानी की झीलों के पास बैठकर आप सुकून के पल जी सकते हैं। इस जगह को एक्सप्लोर करने आए टूरिस्ट्स यहां के प्राचीन मंदिर में माथा टेकने के लिए जरूर जाते हैं। देवदार के जंगल से घिरे जीभी की वाइब आपको हर साल यहां आने पर मजबूर कर सकती है।

फैमिली के साथ बना सकते हैं प्लान

आप अपनी फैमिली या फिर अपने पार्टनर के साथ जीभी जाने का प्लान बना सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से जीभी तकरीबन 580 किलोमीटर दूर है और जीभी के सबसे पास जोगिंदर नगर रेलवे स्टेशन है। अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप टैक्सी भी कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप ज्यादा पैसे खर्च करने से बचना चाहते हैं तो आप बस से भी जीभी जाने का प्लान बना सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News