A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा मॉनसून में करना चाहते हैं एडवेंचर, तो भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर करने का बनाएं प्लान, खूब करेंगे एंजॉय

मॉनसून में करना चाहते हैं एडवेंचर, तो भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर करने का बनाएं प्लान, खूब करेंगे एंजॉय

मॉनसून में घूमने का मजा ही कुछ और है क्योंकि इस मौसम में न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही ज्यादा सर्दी। आइए कुछ ऐसी जगहों के बारे में जानते हैं जिन्हें एक्सप्लोर करने के लिए मॉनसून सीजन परफेक्ट साबित हो सकता है।

Adventurous Places In Monsoon- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Adventurous Places In Monsoon

मॉनसून में कई लोगों को घूमना काफी ज्यादा पसंद होता है। अगर आपको भी घूमने-फिरने का शौक है, तो आपको मॉनसून में कुछ जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए जरूर जाना चाहिए। आप भारत की इन जगहों पर अपनी फैमिली या फिर दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। अगर आप चाहें तो इन बेहद खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए सोलो ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। 

  1. लोनावला- लोनावला में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह हैं। आपको बता दें कि इस जगह की सुंदरता मॉनसून में कई गुना बढ़ जाती है। अगर आप एडवेंचरस हैं तो आपको लोनावला की वन ऑफ द मोस्ट फेमस जगह टाइगर लीप काफी ज्यादा पसंद आएगी। इसके अलावा नेचर लवर्स के लिए भी लोनावला एक परफेक्ट जगह साबित हो सकती है।

  2. गोवा- अगर आप चाहें तो मॉनसून में गोवा जाने का प्लान भी बना सकते हैं। बीच की ठंडी-ठंडी हवाओं के बीच आप अपने स्ट्रेस को दूर कर सकते हैं। बादलों से घिरे मौसम में गोवा की वाइब बदल जाती है। अगर आपको ऐतिहासिक जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद है तो आप गोवा में किले एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

  3. कूर्ग- परिवार के साथ मॉनसून में घूमने के लिए कूर्ग जाने का प्लान भी बनाया जा सकता है। कूर्ग में स्थित एक से बढ़कर एक वॉटर फॉल्स टूरिस्ट्स को काफी ज्यादा आकर्षित करते हैं। मॉनसून के मौसम में झरने और हरियाली के बीच आपको काफी ज्यादा सुकून मिलेगा। 

  4. उदयपुर- मॉनसून में उदयपुर भी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। मंदिर से लेकर झील तक, पैलेस से लेकर व्यूज तक, इस शहर में बहुत सी जगहों को एक्सप्लोर किया जा सकता है। अगर आप दिल्ली के आसपास किसी जगह पर घूमने जाना चाहते हैं तो आप उदयपुर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 

दोस्तों के साथ बनाना चाहते हैं घूमने का प्लान, तो परफेक्ट साबित होंगी भारत की ये बेहद खूबसूरत जगह

तो ये है गोवा की सबसे ज्यादा डरावनी जगह, कहानी ऐसी कि उड़ जाएंगे आपके होश

रात में घूमना चाहते हैं दिल वालों की दिल्ली, तो जरूर बनाएं इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान

Latest Lifestyle News