A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: जानिए क्यों सोते वक्त नहीं करना चाहिए पूर्व दिशा की ओर पैर

Vastu Tips: जानिए क्यों सोते वक्त नहीं करना चाहिए पूर्व दिशा की ओर पैर

वास्तु शास्त्र में दिशाओं को लेकर खास बातें लिखी गई हैं। वास्तु के अनुसार कभी भी पूर्व दिशा की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए, जानिए क्यों?

Vastu Tips:- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips:

Highlights

  • वास्तु टिप्स में दिशाओं का काफी महत्व है
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक पश्चिम दिशा की ओर सिर करके नहीं सोना चाहिए

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का खास महत्व है। आज हम बात करेंगे पूर्व और पश्चिम दिशा में सिर करके सोने के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा में सिर करके सोना अच्छा रहता है, वहीं पूर्व दिशा की ओर पैर करके यानी कि पश्चिम दिशा में सिर करके कभी नहीं सोना चाहिए। पूर्व दिशा में सिर, यानि पश्चिम दिशा में पैर करके सोना स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा होता है, क्योंकि सूरज पूर्व दिशा की ओर से निकलता है और उसकी सबसे पहली किरण पूर्व दिशा में ही देखने को मिलती है। इसलिए इस दिशा में सिर करके सोने से सुबह की पहली किरण आपके सिर पर ही आती है और आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार होता है।

वहीं पूर्व दिशा में पैर करके सोने से आपके मस्तिष्क तक उचित ऊर्जा नहीं पहुंच पाती है। इसके साथ ही आप सूर्यदेव की तरफ पैर करके सोते वक्त उनका अपमान भी करते हैं। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा पूर्व और पश्चिम दिशा में सिर करके सोने के बारे में। उमीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरूर लाभ उठायेंगे।

इसे भी पढ़ें-

Chanakya Niti: किसी व्यक्ति को परखना हो तो इन बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं खाएंगे धोखा

वास्तु टिप्स: बेडरूम में कभी इस जगह न लगाएं शीशा, झेलनी पड़ सकती हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां 

Vastu Tips: घर से आज ही हटा दें टूटा हुआ शीशा, वरना होगा ये नुकसान 

Latest Lifestyle News