A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा स्प्राउट्स खाने का नहीं है मन, तो कोई बात नहीं, आसानी से बना सकते हैं टेस्टी स्प्राउट्स चीला

स्प्राउट्स खाने का नहीं है मन, तो कोई बात नहीं, आसानी से बना सकते हैं टेस्टी स्प्राउट्स चीला

अगर आप भी स्प्राउट्स खाते-खाते बोर हो चुके हैं तो आपको इस टेस्टी रेसिपी को जरूर ट्राई करके देखना चाहिए। आइए स्प्राउट्स चीला बनाने के बेहद आसान तरीके के बारे में जानते हैं।

Sprouts Chilla Recipe- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Sprouts Chilla Recipe

हेल्थ एक्सपर्ट्स अक्सर स्प्राउट्स को अपनी डाइट में शामिल करने की सलाह देते हैं। लेकिन अगर आप भी स्प्राउट्स खाते-खाते बोर हो गए हैं और कोई नई रेसिपी ट्राई करना चाहते हैं, तो स्प्राउट्स चीले की इस रेसिपी को जरूर ट्राई करके देखें। अगर आप चाहें तो ब्रेकफास्ट में स्प्राउट्स चीला बनाकर खा सकते हैं। इस डिश को बनाने के लिए आपको न तो फैंसी सामग्री की जरूरत पड़ेगी और न ही आपको ज्यादा समय बर्बाद करने की जरूरत पड़ेगी। 

पहला स्टेप- स्प्राउट्स चीला बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरे में एक कप अंकुरित अनाज, एक कप बेसन, आधा कप बारीक कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और धनिया पत्ती निकाल लेनी है। 

दूसरा स्टेप- अब इसी कटोरे में अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर और नमक भी एड कर लें। 

तीसरा स्टेप- इसके बाद आपको इस कटोरे में थोड़ा सा पानी एड कर इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करना है और एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लेना है। 

चौथा स्टेप- अब एक तवे में थोड़ा सा तेल डालिए और फिर गर्म तवे पर इस पेस्ट को फैला लीजिए।

पांचवां स्टेप- जब चीला एक साइड से गोल्डन हो जाए, तो आपको इसे पलटकर दूसरी तरफ से भी पका लेना है। 

अब आप इस चीले को गर्मागर्म सर्व कर सकते हैं। आप स्प्राउट्स चीले को चटनी या फिर दही के साथ खा सकते हैं। यकीन मानिए ब्रेकफास्ट को हेल्दी बनाने के लिए ये चीला एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। 

ये भी पढ़ें:

घर पर कैसे बनाएं हेल्दी एवोकाडो टोस्ट, झटपट तैयार हो जाएगी पोषक तत्वों से भरपूर ये डिश

घर पर ऐसे बनाएं कच्चे आम की चटनी, बच्चों से लेकर बड़ों तक, सबकी बन जाएगी फेवरेट

बरसाती मौसम में स्किन के लिए फायदेमंद साबित होगी ये सब्जी, ऐसे बनाएं फेस पैक और पाएं दमकती हुई त्वचा

घर में रोज-रोज होने लगा है कलेश? फॉलो करें ये रिलेशनशिप टिप्स, जिंदगी में फिर लौट आएगा प्यार

Latest Lifestyle News