A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा सुबह के नाश्ते में है कुछ चटपटा खाने का मन तो बनाएं भुने हुए भुट्टे की सलाद रेसिपी, हेल्दी भी टेस्टी भी, जानें विधि

सुबह के नाश्ते में है कुछ चटपटा खाने का मन तो बनाएं भुने हुए भुट्टे की सलाद रेसिपी, हेल्दी भी टेस्टी भी, जानें विधि

अगर, आप वेट लॉस करना चाहते हैं तो भुने हुए भुट्टे की सलाद रेसिपी आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। तो, चलिए जानते है कैसे बनाएं भुने हुए भुट्टे की सलाद रेसिपी?

 Roasted Corn Salad Recipe- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Roasted Corn Salad Recipe

कई बार समझ नहीं आता है कि सुबह के नाश्ते में क्या बनाएं? कभी कुछ हेल्दी तो कभी चटपटा और स्पाइसी खाने का मन करता है। आज, अगर आपको कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा है तो हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लाए हैं जो न केवल स्वाद में चटपटी है बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी बेहद फायदेमंद है। आज हम आपके लिए भुने हुए भुट्टे के सलाद की रेसिपी (Roasted corn salad Recipe) लेकर आए हैं। अगर आप वेट लॉस करना चाहते हैं तो यह नाश्ता आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। तो, चलिए जानते हैं कैसे बनाएं भुने हुए भुट्टे की सलाद रेसिपी? 

भुट्टे के सलाद के लिए सामग्री: Ingredients for roasted Corn Salad:

2 भुट्टा भुना हुआ, एक प्याज, एक टमाटर, एक नींबू, अनार के दाने, आधा चम्मच चाट मसाला, पिंक नमक स्वाद अनुसार

कैसे बनाएं भुने हुए भुट्टे का सलाद? How to make roasted corn salad?

  • पहला स्टेप: भुने हुए भुट्टे का सलाद बनाने के लिए शबे पहले गैस ऑन करें और उस पर रोस्टर रखें। अब रोस्टर के ऊपर भुट्टे रखें। भुट्टे को चारों तरह से धीमी आंच पर अच्छी तरह भून लें। जब भुट्टे भूनकर हो जाएं तो गैस बंद कर दें। 

  • दूसरा स्टेप: भुने हुए भुट्टे को थोड़ा ठंडा होने दें। जब भुट्टे हल्के ठंडे हो जाएं तब उसे चाकू की मदद से या फिर हाथों से उसके दानों को अलग कर के एक बाउल में रखें। दोनों भुट्टों के दाने को अलग कर दें।

  • तीसरा स्टेप: अब इन दानों में एक प्याज और एक टमाटर को एकदम बारीक काट कर डालें। उसके बाद इसमें अनार के दाने, आधा चम्मच चाट मसाला, पिंक नमक स्वाद अनुसार और कुछ अनार के दाने डालें। इन सभी सामग्रियों को आपस में अच्छी तरह से मिलाएं: नाश्ते में खाने के लिए आपके भुने हुए भुट्टे का सलाद तैयार हैं। 

 

Latest Lifestyle News