A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा सुबह नाश्ते में बनाएं पनीर कॉर्न सैंडविच, बच्चे-बूढ़े सब मांगकर खाएंगे...स्वाद के साथ मिलेगा सेहत का भी डोज़; जानें विधि

सुबह नाश्ते में बनाएं पनीर कॉर्न सैंडविच, बच्चे-बूढ़े सब मांगकर खाएंगे...स्वाद के साथ मिलेगा सेहत का भी डोज़; जानें विधि

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर के बड़े और बच्चे सुबह के समय हेल्दी नाश्ता करें तो उन्हें पनीर कॉर्न सैंडविच बनाकर खिलाएं। चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी?

Paneer Corn Sandwich Recipe- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Paneer Corn Sandwich Recipe

सुबह के समय नाश्ते में क्या बनाएं ये घर घर की कहानी होती है। महिलाएं कई बार सोचती हैं कि सुबह के नष्ट में कुछ ऐसी चीज़ बनाई जाए जो टेस्टी भी और हेल्दी भी हो… ऐसे में आज हम आपके लिए एक लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं।ये रेसिपी ऐसी है जिसे देखकर बच्चे नाक-मुंह नहीं सिकोड़ेंगे बल्कि मांग-मांगकर खाएंगे। ये रेसिपी है पनीर कॉर्न सैंडविच (paneer corn sandwich) पनीर को बहुत हेल्दी माना जाता है इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है वहीं कॉर्न भी सेहत के लिए फायदेमंद है। आप ब्रेड में बिना मैदा वाले ब्रेड का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो, चलिए जानते हैं कॉर्न पनीर की शानदार रेसिपी

पनीर कॉर्न सैंडविच के लिए सामग्री:

ब्रेड के 2 स्लाइस, 100 ग्राम पनीर,  1 कप कॉर्न, 2 चमच्च मेयोनीज, 2 चमच्च सेज़वान चटनी,  2 चमच्च बटर, आधा चम्मच ऑर्गेनों, आधा चम्मच चिली फ्लैक्स, स्वादानुसार नमक, चुटकीभर काली मिर्च का पाउदा, प्याज, चीज़, टमाटर और खीरे के टुकड़े

पनीर कॉर्न सैंडविच बनाने की विधि:

  • पहला स्टेप: पनीर कॉर्न सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले 100 ग्राम पनीर लें और उसे अच्छी तरह से मैश कर लें (ध्यान रखें पानी में न मैश करें) अब पनीर को एक साइड में रख दें। गैस ऑन करें और कॉर्न उबाल लें।

  • दूसरा स्टेप: जब तक कॉर्न उबल रहा है तब तक अब प्याज, टमाटर और खीरे को साफ़ पानी में धोएं और इन सब्जियों को एकदम बारीक काट लें। जब कॉर्न उबल जाए तो उसे छानकर ठंडे पानी में रखें। 

  •  तीसरा स्टेप: अब काटी गयी सभी सब्जियों और कॉर्न को मैश किये हुए पनीर में मिक्स करें। इस मिश्रण में आधा चम्मच चाट मसाला और स्वाद अनुसार नमक मिलाएं। आपका पनीर मसाला तैयार है।

  • चौथा स्टेप: अब 2 ब्रेड लें और ब्रेड के एक स्लाइस पर 2 चमच्च मेयोनीज और एक ब्रेड पर सेज़वान चटनी लगाएं। उसके बाद एक ब्रेड पर पनीर कॉर्न का मिश्रण डालें और ऊपर से चुटकीभर काली मिर्च का पाउडर, आधा चम्मच ऑर्गेनों और आधा चम्मच चिली फ्लैक्स डालें। ऊपर से चीज़ भी डालें। अब ब्रेड के दूसरे स्लाइस को ऊपर से रखें।

  • पांचव स्टेप: अब आखिरी स्टेप में सैंडविच को ग्रिल या टोस्ट करें जब तक कि ब्रेड सुनहरा भूरा और कुरकुरा न हो जाए। अब गर्मागरम पनीर कॉर्न  बच्चों और बड़ों को परोसें। 

 

Latest Lifestyle News