A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा साबूदाना की क्रिस्पी और चटपटी फ्राइज मिनटों में बनकर होगी तैयार, बच्चे करेंगे रोज खाने की मांग; जानें रेसिपी

साबूदाना की क्रिस्पी और चटपटी फ्राइज मिनटों में बनकर होगी तैयार, बच्चे करेंगे रोज खाने की मांग; जानें रेसिपी

​साबूदाना का क्रिस्पी और चटपटा फ्राइज बनाना बेहद आसान है।चलिए जानते हैं कैसे बनाएं ये क्रंची रेसिपी?

Sabudana Fries Recipe - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Sabudana Fries Recipe

आपने साबूदाना की खिचड़ी और खीर तो खूब खाई होगी लेकिन क्या कभी फ्राइज़ का टेस्ट किया है? अगर, आप एक बार क्रंची और साबूदाना फ्राइज़ बनाएंगे (Sabudana Fries Recipe) तो बच्चे बूढ़े सब इसे खाने की ज़िद करेंगे। इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने में ज़्यादा समय भी नहीं लगता है। तो, अगर आपको या घर वालों को स्नैक्स में कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा है तो आप साबूदाना का फ्राइज़ बनाकर खा सकते हैं। चलिए, जानते हैं कैसे बनाएं साबूदाने की चटपटी और क्रंची फ्राइज? 

साबूदाना फ्राइज़ के लिए सामग्री:Ingredients for Sabudana Fries

1 कप भिगोया हुआ साबूदाना, 2 उबले और मसले हुए आलू, आधा कप भूनी और मैश्ड मूंगफली, हरी धनिया की कटी हुई पत्तियां, 1 चम्मच अदरक, लहसुन और मिर्च का पेस्ट, नमक स्वादानुसार, आधा चम्मच जीरा, आधा चम्मच मिर्च पाउडर, तेल आवश्यकतानुसार

साबूदाना फ्राइज़ बनाने की विधि: How to make Sabudana Fries

  • पहला स्टेप: साबूदाना फ्राइज़ बनाने के लिए सबसे पहले साबूदाना को रात भर या 5-6 घंटे के लिए पानी में भिगो दें। तय समय के बाद सबदोनों को पानी में से निकालें और पानी अच्छी तरह से छान लें। अब, गैस ऑन कर आलू उबाल लें और मूंगफली को भूनकर उसे दरदरा पीस लें। 

  • दूसरा स्टेप: अब एक बाउल में साबूदाना, मैश किये हुए उबले आलू, दरदरा पीसा हुआ मूंगफली, हरा धनिया की पत्तियां, अदरक, लहसुन और हरी मिर्च का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, स्वाद अनुसार नमक और जीरा डालें। इन सभी मिश्रण को आपस में अच्छी तरह से मिलाएं। 

  • तीसरा स्टेप: आपका मिश्रन तैयार है अब इन्हें अपने हाथ से फ्राइज़ का आकार दें। गैस ऑन कर एक पैन में तेल गर्म करें। अब, तैयार फ्राइज को पैन में डालें। इसे मध्यम आंच पर 7-8 मिनट तक या कुरकुरा होने तक पकने दें। इसे धीरे से बाहर निकालें। अब गरमागरम फ्राइज़ को हरी चटनी और दही के साथ परोसें। 

 

Latest Lifestyle News