A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा 15 अगस्त के दिन ऐसे बना सकते हैं तिरंगा सैंडविच, दिखने में ही नहीं बल्कि टेस्ट में भी लाजवाब

15 अगस्त के दिन ऐसे बना सकते हैं तिरंगा सैंडविच, दिखने में ही नहीं बल्कि टेस्ट में भी लाजवाब

अगर आप भी स्वतंत्रता दिवस के दिन कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो आपको घर पर तिरंगा सैंडविच की इस रेसिपी को जरूर ट्राई करके देखना चाहिए। ट्राईकलर सैंडविच को बनाने में भी आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा।

कैसे बनाएं तिरंगा सैंडविच?- India TV Hindi Image Source : SOCIAL कैसे बनाएं तिरंगा सैंडविच?

स्वतंत्रता दिवस के दिन को खास बनाने के लिए आपको घर पर कुछ न कुछ खास तो जरूर करना चाहिए। इस बार 15 अगस्त के दिन को स्पेशल बनाने के लिए आप इंडियन ट्राईकलर सैंडविच बनाकर देख सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सैंडविच के लिए आपको ज्यादा फैंसी सामग्री की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं तिरंगा सैंडविच टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी है। आइए इसे बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं।

  • पहला स्टेप- तिरंगा सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले आपको अलग-अलग बर्तन में हाफ कप कद्दूकस किया हुआ खीरा और हाफ कप कद्दूकस की हुई गाजर को निकाल लेना है। 

  • दूसरा स्टेप- अब खीरे में पुदीने की चटनी और नमक एड कर लीजिए। इसके बाद इस मिक्सचर को एक ब्रेड में मक्खन लगाने के बाद अच्छी तरह से स्प्रेड कर लीजिए।  

  • तीसरा स्टेप- इसके बाद लगभग एक कप मेयोनीज में थोड़ा सा नमक मिला लीजिए। अब आपको एक ब्रेड पर इस मिक्सचर को अच्छी तरह से फैला लेना है। 

  • चौथा स्टेप- इसी तरह से एक और ब्रेड पर मक्खन लगाने के बाद हाफ कप कद्दूकस की हुई गाजर को इसी स्लाइस पर स्प्रेड कर दीजिए। 

  • पांचवां स्टेप- तीनों ब्रेड स्लाइस को एक के ऊपर एक करके रख दीजिए और फिर ब्रेड को ट्राइएंगुलर शेप में काट लीजिए। हालांकि आप ब्रेड को किसी भी शेप में काट सकते हैं। 

अब आप ट्राईकलर सैंडविच को टोमैटो केचअप के साथ सर्व कर सकते हैं। यकीन मानिए आपको इस सैंडविच का टेस्ट काफी ज्यादा पसंद आएगा। अगर आप बार-बार मेयोनीज वाले रेगुलर सैंडविच को खाते-खाते बोर हो गए हैं तो आपको इस रेसिपी को कम से कम एक बार जरूर ट्राई करके देखना चाहिए। 

ये भी पढ़ें: 

बादाम और नारियल से ऐसे बनाएं मुंह में तुरंत घुल जाने वाली Barfi, इस टेस्टी बर्फी को व्रत में भी खाया जा सकता है

खरबूजे के बीज से बनती है इतनी टेस्टी बर्फी कि मुंह में रखते ही घुल जाएगी, जरूर ट्राई करें ये रेसिपी

बचे हुए चावल से झटपट बनाएं ये खासमखास डिश, टेस्ट करते ही उंगलियां चाटते रह जाएंगे आप

Latest Lifestyle News