A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर ताकत बढ़ाने के लिए ये देसी चीजें खाते हैं पॉपुलर रेसलर संग्राम सिंह, पहलवान ने बताया अपना फिनटेस सीक्रेट

ताकत बढ़ाने के लिए ये देसी चीजें खाते हैं पॉपुलर रेसलर संग्राम सिंह, पहलवान ने बताया अपना फिनटेस सीक्रेट

पहलवान संग्राम सिंह का सुडौल शरीर अक्सर लोगों को फिट रहने के लिए इंस्पायर करता है। अगर आप भी संग्राम सिंह की तरह ताकतवर बनना चाहते हैं तो आपको भी उनकी फिटनेस के राज के बारे में जान लेना चाहिए।

संग्राम सिंह की फिटनेस का राज- India TV Hindi Image Source : SOCIAL संग्राम सिंह की फिटनेस का राज

पहलवान संग्राम सिंह न केवल अपनी रेसलिंग के लिए बल्कि अपनी फिट बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं। अगर आप भी खुद को फिट और सेहतमंद बनाए रखना चाहते हैं तो आपको भी हरियाणा के इस पॉपुलर पहलवान के डाइट प्लान के बारे में जान लेना चाहिए। संग्राम सिंह अपने वर्कआउट रूटीन के साथ-साथ अपने डाइट प्लान पर भी खास ध्यान देते हैं। आइए कुछ ऐसी देसी चीजों के बारे में जानते हैं जिन्हें खाकर संग्राम सिंह ने अपनी ताकत को बढ़ाया है।

ताकत बढ़ाने वाली चीजें

एक इंटरव्यू के दौरान जब संग्राम सिंह से उनकी स्ट्रेंथ का राज पूछा गया, तब संग्राम सिंह ने बताया कि वो कितनी सारी देसी चीजों का सेवन करते हैं। आपको बता दें कि पॉपुलर रेसलर घी का सेवन करते हैं। अगर आपको लगता है कि घी खाकर आप मोटापे का शिकार बन जाएंगे तो आपको अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लेना चाहिए। अगर आप सही मात्रा में घी कंज्यूम कर फिजिकल एक्टिविटी करते हैं तो आप ताकतवर बन सकते हैं। इसके अलावा संग्राम सिंह ने बताया कि वो दूध भी पीते हैं।

क्या-क्या खाते हैं संग्राम सिंह?

संग्राम सिंह ने बताया कि वो रोटी और मिलेट्स भी खाते हैं। संग्राम सिंह को दाल-चावल खाना भी बेहद पसंद है। इसके अलावा अगर मीठे की बात की जाए तो पहलवान गुड़, शहद और मिश्री जैसी नेचुरल चीजों का सेवन करते हैं। संग्राम सिंह का कहना है कि ताकतवर बनने के लिए भारत का ट्रेडिशनल खाना छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है।

जरूर करें फिजिकल एक्टिविटी

संग्राम सिंह की तरह सुडौल शरीर पाने के लिए इन देसी चीजों को खाना जितना ज्यादा जरूरी है, फिजिकल एक्टिविटी करना भी उतना ही ज्यादा जरूरी है। पोषक तत्वों से भरपूर चीजों को खाने के साथ-साथ वर्कआउट भी करना चाहिए। कुल मिलाकर ताकतवर बनने के लिए आपको अपने डाइट प्लान और एक्सरसाइज के बीच में संतुलन बैठाने की जरूरत है।

 

Latest Lifestyle News