A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर रिश्ते के बीच में आ गई ये एक चीज, तो लंबा नहीं टिक पाएगा आपका रिलेशनशिप

रिश्ते के बीच में आ गई ये एक चीज, तो लंबा नहीं टिक पाएगा आपका रिलेशनशिप

अगर आप भी अपने रिश्ते को टूटने से बचाना चाहते हैं, तो आपको अपने रिश्ते के बीच में ईगो को कभी भी नहीं लाना चाहिए। ईगो की वजह से आपका रिश्ता धीरे-धीरे कमजोर होने लगेगा।

ईगो की वजह से रिश्ते में पैदा हो सकती है दरार- India TV Hindi Image Source : FREEPIK ईगो की वजह से रिश्ते में पैदा हो सकती है दरार

किसी भी रिश्ते को चलाने के लिए दोनों पार्टनर्स की बराबरी की हिस्सेदारी होना बेहद जरूरी है। एफर्ट्स से लेकर प्यार तक, भरोसे से लेकर सम्मान तक, सभी चीजों की बराबरी होनी चाहिए। एकतरफा एफर्ट्स, प्यार, भरोसा और सम्मान से आपकी रिलेशनशिप की गाड़ी लंबे समय तक नहीं चल पाएगी। आइए एक ऐसी चीज के बारे में जानते हैं, जिसकी वजह से आज नहीं तो कल, आपका रिलेशनशिप टूटने की कगार तक पहुंच सकता है।

खतरनाक साबित हो सकती है ईगो

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच में ईगो क्लैश हो रहे हैं, तो ये आपके रिश्ते के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ईगो की वजह से आपके रिश्ता कमजोर होने लगेगा और आप एक दूसरे से दूर होते चले जाएंगे। अपने रिश्ते को हेल्दी और मजबूत बनाए रखने के लिए आपको अपने अंदर की ईगो को खत्म करने की कोशिश में जुट जाना चाहिए।

कभी-कभी झुकना सीखें

रिलेशनशिप को निभाने के लिए थोड़े-बहुत समझौते करना जरूरी होता है। दोनों ही पार्टनर्स को कभी-कभी एक दूसरे के आगे झुकना सीखना होगा। ईगो अक्सर आपको दूसरे के साथ समझौता नहीं करने देती और मनमुटाव को बढ़ा देती है। अगर आप अपने पार्टनर से दूर नहीं होना चाहते तो अपनी ईगो से दूरी बना लीजिए वरना बहुत जल्द ही आपका पार्टनर आपको छोड़कर जा सकता है।

कैसे करना चाहिए फैसला?

आपको पास दो ऑप्शन्स हैं। आपको कोई भी फैसला लेने से पहले सोचना चाहिए कि आपके लिए ज्यादा जरूरी क्या है, आपकी ईगो या फिर आपके पार्टनर का साथ। इस सवाल का जवाब देते ही आपकी समस्या सॉल्व हो जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईगो अक्सर कपल्स के बीच हुए झगड़े को बढ़ाने का काम करती है और बढ़ते झगड़े रिश्ते में गलतफहमी पैदा कर पार्टनर्स के बीच में एक दीवार खड़ी कर देती है।

 

Latest Lifestyle News