A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर 4 ऐसे संकेत, जो बताएंगे गलत पार्टनर के साथ रिलेशनशिप निभा रहे हैं आप

4 ऐसे संकेत, जो बताएंगे गलत पार्टनर के साथ रिलेशनशिप निभा रहे हैं आप

अगर आपको अपने पार्टनर के अंदर इस तरह की आदतें दिखाई देने लगी हैं, तो आपको उसके साथ जिंदगी बिताने का फैसला लेने से पहले थोड़ा सोच-विचार कर लेना चाहिए।

Signs you have chosen the wrong partner- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Signs you have chosen the wrong partner

अगर आपने सही पार्टनर के साथ शादी करने का फैसला किया तो आपकी जिंदगी संवर सकती है। लेकिन अगर आपसे पार्टनर चुनने में किसी भी तरह की चूक हो गई तो आपकी जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो सकती है। अगर आपको अपने पार्टनर के अंदर इस तरह की आदतें दिखाई दे रही हैं, तो इन्हें नजरअंदाज करने की गलती आगे चलकर आपके मेंटल पीस पर भारी पड़ सकती है। आइए कुछ ऐसी आदतों के बारे में जानते हैं, जिन्हें नोटिस करते ही आप पता लगा सकते हैं कि आपने अपने लिए गलत पार्टनर चुन लिया है।

झूठ बोलने की आदत

अगर आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है, तो आपसे कभी भी झूठ नहीं बोलेगा। वहीं, अगर आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलकर आपका भरोसा तोड़ता है, तो समझ जाइए कि वो आगे चलकर एक अच्छा जीवन साथी नहीं बन पाएगा। किसी भी रिश्ते की नींव भरोसे पर टिकी होती है और जब आपके रिलेशनशिप में भरोसा ही नहीं बचेगा, तब आपके रिश्ते की गाड़ी लंबा सफर तय नहीं कर पाएगी।

बेइज्जती करना

क्या आपको भी ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर आपकी बात-बात पर बेइज्जती करता है और आपका सम्मान नहीं करता है? अगर हां, तो इस पार्टनर से दूरी बना लेने में ही समझदारी है। जो शख्स आपकी इज्जत नहीं करता, उसके साथ जिंदगी बिताने का फैसला लेना सही नहीं है।

एकतरफा एफर्ट्स

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आप ही अपने पार्टनर से बातचीत करने के लिए एफर्ट्स डाल रहे हैं या फिर सिर्फ आप ही उससे मिलने में इंटरेस्ट दिखा रहे हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। आपको बता दें कि आपके एकतरफा एफर्ट्स डालने से आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा। अगर आपका पार्टनर इस रिश्ते में बिल्कुल भी एफर्ट्स नहीं डाल रहा है, तो इस रिलेशनशिप को निभाने का कोई मतलब नहीं है।

ईगो को रिश्ते के बीच में लाना

क्या आपका पार्टनर भी छोटी-छोटी बातों में अपनी ईगो को बीच में लेकर आता है? जिस शख्स के लिए, आपसे या फिर रिश्ते से बढ़कर ईगो है, उसके साथ रिश्ता निभाने का फैसला लेकर आपको पछताना पड़ सकता है।

आपको भी अपने पार्टनर के अंदर दिखाई देने वाले इस तरह के संकेतों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए वरना आपको हमेशा सुकून की कमी महसूस होती रहेगी।

 

Latest Lifestyle News