A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर Karwa Chauth के लिए थाली डिज़ाइन का बढ़ा क्रेज़, देखें व्रत की थाली के एक से बढ़कर एक यूनिक कॉन्सेप्ट

Karwa Chauth के लिए थाली डिज़ाइन का बढ़ा क्रेज़, देखें व्रत की थाली के एक से बढ़कर एक यूनिक कॉन्सेप्ट

Karwa Chauth Thali: अगर आप भी करवा चौथा का व्रत रखती हैं और खूबसूरत डिज़ाइन वाले व्रत थाली की तलाश कर रही हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन और ट्रेंडी डिज़ाइन्स लेकर आए हैं।

Karwa Chauth Thali Design- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Karwa Chauth Thali Design

Karwa Chauth Thali: इस साल रविवार के दिन 20 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा। यह व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती है। करवा चौथ एक व्रत की तैयारियाँ महिलाएं महीनों पहले शुरू कर देती हैं। कपड़ों, गहने से लेकर पूजा का सामान खरीदने की लंबी लिस्ट होती है। सुहाग के इस व्रत को लेकर महिलाएं बेहद उत्सुक होती है और किसी भी चीज़ में कोई कमी नहीं छोड़ती। करवा चौथ पूजा में थाली का भी बेहद महत्व है। तो अगर आप इस बार यूनिक और सुन्दर डिज़ाइन वाली थाली खरीदना चाहती हैं तो लेख आपके लिए है। चलिए जानते हैं इस साल करवा चौथ पर किस तरह की पूजा थाली ट्रेंड कर रही हैं?

नेम प्लेट थाली:

Image Source : socialKarwa Chauth Thali Design

अगर आप अपने पति को सरप्राइज़ देना चाहती हैं तो इस बार अपने और उनके नाम वाला कस्टमाइज़ व्रत थाली बनवा सकती हैं। आपको इंस्टग्राम पर कई पेज मिल जाएंगे जो इस तरह की सुंदर थाली बनाते हैं

चांदी और फूलों की थाली:

Image Source : socialKarwa Chauth Thali Design

आप चाहें तो इस करवा चौथ चांदी की थाली बनवा सकती हैं। यह थाली अगर आप एक बार खरीद लेंगी तो हर करवा चौथ पर काम आ जाएगी। इसके अलाव आप चाहें तो फूलों की सुन्दर सी व्रत थाली तैयार करा सकती हैं।

रेशम के धागे के साथ मोतियों का काम:

Image Source : socialKarwa Chauth Thali Design

अगर आपको गोटा पट्टी वर्क पसंद है तो आप इस करवा चौथ कुछ इस तरह का थाली खरीद सकती हैं। इस थाली पर रेशम के धागे के साथ मोतियों का काम हुआ है जो बेहद आकर्षक लग रहा है।

ट्रेंडी डिज़ाइन थाली:

Image Source : socialKarwa Chauth Thali Design

आप कुछ इस तरह की डिज़ाइन वाली थाली का चुनाव भी कर सकती हैं। अगर आप पेस्टल शेड का कपड़ा पहन रही हैं तो पेस्टल थीम वाली थाली का चुनाव कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो सदा सौभग्यवती भवः वाली थाली भी चुन सकती हैं।

करवा चौथ स्पेशल थाली:

Image Source : socialKarwa Chauth Thali Design

अगर आपक पहला करवा चौथ है तो आप कुछ इस तरह लाल और गुलाबी कलर की थाली का चुनाव कर सकती हैं। 

 

 

 

Latest Lifestyle News