A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर आपके घर पर भी है नन्हा लड्डू गोपाल तो इस जन्माष्टमी यशोदा मैया की तरह हों तैयार, जानें झटपट कैसे मिलेगा कृष्ण की मइया वाला रूप?

आपके घर पर भी है नन्हा लड्डू गोपाल तो इस जन्माष्टमी यशोदा मैया की तरह हों तैयार, जानें झटपट कैसे मिलेगा कृष्ण की मइया वाला रूप?

अगर आपके घर में भी बच्चे हैं तो आप भी अपने कान्हा या राधा संग यशोदा मैया का रूप ले सकती हैं। चलिए, आपको बताते हैं तमाम व्यवस्थाओं के बाद भी आप झटपट माँ यशोदा का रूप कैसे पाएं?

Janmashtami 2024- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Janmashtami 2024

साल 2024 में 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन भक्त अपने प्रिय भगवान कृष्णा के लिए व्रत रखते हैं और उनकी विधि  विधान से पूजा की जाती है। शाम के समय कान्हा को झूला झुलाया जाता है और रात 12 बजे व्रत का पारण किया जाता है। साथ ही इस दिन जिन घरों में बच्चे होते हैं उन घरों में भी खूब चहल पहल होती है। महिलाएं बेटों को कान्हा तो बेटियों को राधा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है और जमकर तस्वीरें खींचती है। तो, अगर आपके घर में भी बच्चे हैं तो आप भी अपने कान्हा या राधा संग यशोदा मैया का रूप ले सकती हैं। चलिए, आपको बताते हैं तमाम व्यवस्ताओं के बाद भी आप झटपट माँ यशोदा का रूप कैसे पाएं? 

  • साड़ी पहनें: यशोदा मैया की तरह दिखने के लिए, आप एक घरचोला या बांधनी साड़ी पहन सकती हैं।अगर आपका मन लहंगा पहनने का है तो आप वो भी पहन सकते हैं। आप साड़ी के लिए नीले, पीले या हरे रंग का चुनाव कर सकती हैं।अगर आप साड़ी पहनें तो उसे गुजरात स्टाइल में पहनें। इससे आपका लुक पूरी तरह से यशोदा मैया की तरह लगेगा।

  • ट्रेडिशनल एक्सेसरीज़ पहनें: यशोदा मैया की तरह दिखने के लिए, आप पारंपरिक भारतीय आभूषण जैसे कि बांगड़ी, कान के झुमके, और हाथ के कड़े पहन सकते हैं। अगर आपको आर्टफिशल जुली नहीं पहननी है तो फिर आप फूलों का हार या झुमके बनवाकर पहनें। 

  • मिनिमल रखें मेकअप: यशोदा मैया की तरह दिखने के लिए ज़रूरी नहीं है कि आप भारी भरकम मेकअप करें बल्कि उसके लिए आप सिम्पल मेकअप लुक का चुनाव करें। मेकअप जितना सिंपल होगा आपका लुक उतना ही निखर कर आएगा। 

  • बालों का जुड़ा: यशोदा मैया की तरह दिखने के लिए, आप अपने बालों का बन बनाकर उसपर गजरा या जुड़ा लगाएं। क पारंपरिक भारतीय हेयरस्टाइल में सजा सकते हैं। आप अपने बालों को एक बुन में बांध सकते हैं, और अपने माथे पर एक बिंदी लगा सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News