A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर बड़े काम के साबित हो सकते हैं टी बैग्स, न करें फेंकने की गलती, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

बड़े काम के साबित हो सकते हैं टी बैग्स, न करें फेंकने की गलती, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

क्या आप भी टी बैग्स को एक बार इस्तेमाल करके फेंक देते हैं? अगर हां, तो आपको भी टी बैग्स को रीयूज करने के कुछ तरीकों के बारे में जान लेना चाहिए।

Tea Bags- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Tea Bags

चाय की पत्तियों से भरे टी बैग्स को ज्यादातर लोग एक बार इस्तेमाल करके फेंक देते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टी बैग्स को दोबारा से इस्तेमाल किया जा सकता है। पहली बार आप टी बैग्स को चाय बनाने के लिए यूज करें और फिर उसके बाद आप इसे घर की कुछ समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए रीयूज कर सकते हैं। यकीन मानिए टी बैग्स को यूज करने के इन तरीकों के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

  • साफ कर सकते हैं बर्तन- एक बार इस्तेमाल किए गए टी बैग्स को आप बर्तन धोने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बर्तनों पर लगे जिद्दी दाग हटाने के लिए सबसे पहले गर्म पानी में बर्तन डालिए। अब इस पानी में टी बैग्स डालें और फिर गंदे बर्तन को इस पानी में रातभर के लिए छोड़ दें। अगली सुबह बर्तन को धोएं और चमचमाता हुआ बर्तन पाएं।

  • एयर फ्रेशनर की तरह कर सकते हैं यूज- अगर आप चाहें तो आप टी बैग्स को एयर फ्रेशनर की तरह भी यूज कर सकते हैं। यूज्ड टी बैग्स को धूप में सुखाने के बाद इसमें अपने फेवरेट तेल की कुछ ड्रॉप्स डालें और होममेड एयर फ्रेशनर यूज करें। 

  • छाले की समस्या से पाएं छुटकारा- अगर आपके मुंह में छाले निकल आए हैं तो आप यूज्ड टी बैग को फ्रिज में रख दें और फिर ठंडे टी बैग को छाले वाली जगह पर लगाएं।

  • दूर होगी फ्रिज की स्मेल- कभी-कभी फ्रिज से अजीब सी महक आने लगती है। अगर आप भी फ्रिज से आने वाली इस महक को दूर करना चाहते हैं तो फ्रिज के किसी भी कोने में यूज्ड टी बैग्स रख दें और खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें। 

ये भी पढ़ें:  

शर्ट के कॉलर और स्लीव्स में लगे जिद्दी दागों से परेशान, Hacks जो साफ कर देंगे सारी गंदगी और चमका देंगे कपड़ा

स्ट्रेस से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो रूटीन में शामिल करें ये 4 योगासन, हैप्पी रहने लगेगा आपका मूड

बच्चों के लिए बनाएं मूंग दाल इडली की ये रेसिपी, टेस्ट के साथ-साथ पोष्टिक तत्वों से भरपूर है डिश

Latest Lifestyle News