A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर इस करवा चौथ दूर करना चाहते हैं रिश्ते में पैदा हुए गिले-शिकवे, तो अपना लें ये तरीके

इस करवा चौथ दूर करना चाहते हैं रिश्ते में पैदा हुए गिले-शिकवे, तो अपना लें ये तरीके

क्या आपके और आपके पार्टनर के बीच में भी दूरियां पैदा हो गई हैं? अगर हां, तो आपको इस करवा चौथ से अपने रिश्ते को सुधारने की कोशिश में जुट जाना चाहिए।

रिश्ते को मजबूत कैसे बनाएं?- India TV Hindi Image Source : FREEPIK रिश्ते को मजबूत कैसे बनाएं?

रिलेशनशिप में लड़ाई-झगड़े होना पूरी तरह से नॉर्मल है। लेकिन अगर आप अपने लड़ाई-झगड़ों को सही तरीके से सॉल्व किए बिना आगे बढ़ जाते हैं, तो जाने-अनजाने आप अपने और अपने पार्टनर के बीच दूरियों की दीवार को खड़ा कर रहे हैं। अगर आप भी इस तरह की दीवार को गिराकर अपने पार्टनर के साथ एक नई शुरुआत करना चाहते हैं, तो इन टिप्स को जरूर फॉलो कीजिए और खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर महसूस कीजिए।

खुलकर बातचीत करना है जरूरी

पुराने गिले-शिकवों को दूर करने के लिए खुलकर बातचीत करना बेहद जरूरी है। आपको अपने पार्टनर से उन सभी मुद्दों पर खुलकर बातचीत करनी चाहिए जिनकी वजह से आप दोनों के बीच में दूरियां पैदा हुईं। किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपनी बात को सही तरीके से पेश करना और दूसरे की बात को ढंग से सुनना बेहद जरूरी होता है। आपको भी इस टिप को फॉलो करने की आदत बना लेनी चाहिए।

साथ बिताएं समय

अगर आप दोनों एक दूसरे के साथ नई शुरुआत करना चाहते हैं तो इस बार आपको एक दूसरे के साथ समय बिताने पर जरूर फोकस करना चाहिए। अपने पार्टनर को कम समय देना, रिश्ते में दूरियां पैदा कर सकता है। एक साथ समय बिताने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ कुक कर सकते हैं, उनके साथ वॉक करने जा सकते हैं या फिर घर बैठकर एक साथ मूवी भी देख सकते हैं।

ईगो को कह दीजिए अलविदा

जब दोनों पार्टनर्स की ईगो उनके रिश्ते के बीच में आने लगती है, तब रिश्ते की डोर कमजोर होने लग जाती है। इसलिए पिछले सभी गिले-शिकवे दूर कर एक सुकून भरी शादीशुदा जिंदगी जीने के लिए अपनी-अपनी ईगो को अलविदा कहना बेहद जरूरी है क्योंकि शादीशुदा जीवन की गाड़ी ईगो से नहीं अंडरस्टैंडिंग के पहिए पर चलती है।

इस तरह की रिलेशनशिप टिप्स आपके रिश्ते को न केवल मजबूत बनाएंगी बल्कि आपको अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा शादीशुदा जीवन जीने का मौका भी देंगी।

 

Latest Lifestyle News