A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य नहाने के बाद बॉडी लोशन की जगह शरीर पर लगाएं ये तेल, पूरी सर्दी नहीं फटेगी त्वचा, ड्राईनेस भी नहीं करेगी परेशान

नहाने के बाद बॉडी लोशन की जगह शरीर पर लगाएं ये तेल, पूरी सर्दी नहीं फटेगी त्वचा, ड्राईनेस भी नहीं करेगी परेशान

रूखी और बेजान त्वचा से परेशान रहने वाले लोगों की मुश्किलें ठंड में और बढ़ जाती हैं। त्वचा की ड्राईनेस कम करने में लोशन और क्रीम फेल हो जाते हैं। ऐसे में रूखी और बेजान त्वचा को मुलायम बनाने के लिए इस तेल की मालिश करें। नहाने के बाद पूरे शरीर पर ये तेल जरूर लगाएं।

रूखी और बेजान त्वचा पर लगाएं ये तेल- India TV Hindi Image Source : FREEPIK रूखी और बेजान त्वचा पर लगाएं ये तेल

सर्दी की आहट सुनाई देने लगी है। सुबह शाम मौसम में हल्की ठंडक महसूस होने लगी है। माना जा रहा है कि इस बार ठंड पिछले साल के मुकाबले ज्यादा होगी। यानि सर्दियों की तैयारी अभी से शुरू कर देनी चाहिए। ठंड में सबसे ज्यादा त्वचा की ड्राईनेस परेशान करती है। रूखी और बेजान त्वचा होने से चेहरे का निखार भी कम होने लगता है। हालांकि ज्यादातर लोग इस समस्या से बचने के लिए लोशन लगाते हैं। लेकिन जब ड्राईनेस बढ़ जाती है तो लोशन भी असर दिखाना कम कर देते हैं। ऐसे में नहाने के बाद पूरे शरीर पर इस तेल से मालिश करें। आपकी त्वचा कभी भी रूखी और ड्राई नहीं होगी।

ड्राईनेस से बचने के लिए कौन सा तेल लगाएं

आर्गन ऑयल (Organ Oil)- सर्दियों में रूखी त्वचा से परेशान रहते हैं तो नहाने के बाद आर्गन ऑयल का इस्तेमाल करें। इसे आप चेहरे और पूरे शरीर पर आसानी से लगा सकते हैं। ऑर्गन ऑयल से मालिश करने से स्किन हाइड्रेट और मॉइश्चराइज रहती है। इस तेल को लगाने से त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग बनाती है। आर्गन ऑयल विटामिन ई और फैटी एडिस होते हैं जो त्वचा को रूखा बनाने से बचाते हैं।

बादाम तेल (Almond Oil)- ठंड में जब त्वचा फटने लगती है तो फेस पर और पूरे शरीर पर बादाम का तेल लगाएं। बादाम का तेल ठंड के दिनों में किसी औषधी से कम नहीं है। बादाम के तेल में विटामिन ई ज्यादा होता है। जो आपकी त्वचा की ड्राईनेस को दूर करता है। नहाने के बाद पूरी बॉडी पर बादाम के तेल की मालिश करने से रूखापन कम होगा। बादाम का तेल लगाने से झुर्रियां और फाइन लाइन्स भी कम हो जाती हैं।

नारियल तेल (Coconut Oil)- सर्दियों के लिए नारियल के तेल को भी बेस्ट माना जाता है। नहाने के बाद शरीर को हल्का पोंछ लें और फिर पूरी त्वचा पर नारियल  का तेल लगाकर मालिश कर लें। इससे आपकी त्वचा हमेशा सॉफ्ट और हाइड्रेट बनी रहेगी। नारियल का तेल चेहरे के लिए भी अच्छा माना जाता है। 

 

Latest Lifestyle News